रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को दिलाई पहली जीत, कोलकाता हारा

0

Rohit Sharma की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की मदद से मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स पर 49 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने Rohit Sharma के 80 रनों की मदद से 5 विकेट पर 195 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई के गेंदबाजों ने कोलकाता को 9 विकेट पर 146 रनों पर रोक लिया। यह मुंबई की दो मैचों में पहली जीत है। कोलकाता को अपने पहले ही मैच में हार झेलनी पड़ी। मुंबई ने इसी के साथ यूएई में हार के सिलसिले को तोड़ते हुए सातवें मैच में पहली जीत दर्ज की। मुंबई इस जीत के साथ अंक तालिका में पहले क्रम पर पहुंच गई।

196 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए कोलकाता को ठोस शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। शुभमन गिल मात्र 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के शिकार बने तो जेम्स पैटिंसन ने सुनील नरेन (9) को चलता किया। कप्तान दिनेश कार्तिक अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन राहुल चाहर की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में वे एलबीडब्ल्यू हो गए। उन्होंने 30 रन बनाए। नीतिश राणा 24 रन बनाकर किरोन पोलार्ड के शिकार बने।

अब कोलकाता की सारी उम्मीदें आंद्रे रसेल पर टिक गई थी, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने एक ही ओवर में रसेल और इयोन मॉर्गन को आउट कर मैच में अपनी टीम का पलड़ा भारी कर दिया। बुमराह ने रसेल (11) को बोल्ड किया और फिर मार्गन (16) को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच कराया। इसके बाद पैट कमिंस 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से 33 रन बनाकर जेम्स पैटिंसन के शिकार बने।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही जब क्विंटन डी कॉक मात्र 1 रन बनाकर शिवम मावी के शिकार बने। उन्होंने निखिल नाइक को कैच थमाया। इसके बाद उतरे सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की। वे दुर्भाग्यशाली रहे और 47 रन बनाकर रन आउट हुए। उन्होंने 28 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्का लगाया। रोहित ने संयमपूर्वक बल्लेबाजी कर 39 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here