विराट की कप्तानी में हार, रहाणे ने दिलाई जीत..इनकी तुलना पर हुआ सवाल तो क्या बोले कोच शास्त्री

0

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेलबर्न टेस्ट में 8 विकेट से शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। ये जीत इसलिए भी खास है क्योंकि टीम इंडिया अपने नियमित कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा-इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गजों के बिना मैदान पर थी। भारतीय टीम अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेल रही थी और रहाणे ने ना सिर्फ कप्तानी से प्रभावित किया बल्कि ‘मैन ऑफ द मैच’ भी बने। उनके बारे में शास्त्री ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

गौरतलब है भारतीय कप्तान विराट कोहली के हम सभी प्रशंसक हैं लेकिन टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली के हमेशा से सबसे प्रशंसक रहे हैं और विराट ने भी हमेशा शास्त्री को कोच पद के लिए सबसे सही विकल्प बताया है। ऐसे में जब विराट की कप्तानी में भारत पहला टेस्ट हारा और फिर रहाणे की कप्तानी में शानदार जीत मिली तो सभी की नजरें कोच की प्रतिक्रिया पर टिक गई थीं। 

रहाणे पर शास्त्री का बयान

कोच शास्त्री ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे को ‘चालाक कप्तान’ बताते हुए कहा कि उनका शांत स्वभाव नियमित कप्तान विराट कोहली से बिल्कुल विपरीत है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक बनाने के साथ अच्छी कप्तानी के लिये भी रहाणे की तारीफ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here