शीतला माता मंदिर की दान पेटी से चोरों ने किया नगद राशि पर हाथ साफ

0

वारासिवनी(पद्मेश न्यूज)। नगर के वार्ड नं. १२ स्थित शीतला माता मंदिर में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर दान पेटी से नगद ५ हजार रूपये की चोरी कर फरार हो गये। मंदिर के पंडा विनय भंवरे ने बुधवार को वारासिवनी थाना पहुंचकर चोरी की लिखित शिकायत कर अज्ञात चोरों पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शीतला माता मंदिर नगर का एक प्रसिद्ध मंदिर है और अनेकों लोगों की इस मंदिर से आस्था जुड़ी हुई है जो नगर की कुलदेवी के नाम से प्रसिद्ध है और सभी अपने शुभ कार्यों की शुरुआत मां शीतला माता के आशीर्वाद से करते हैं। प्रतिदिन की तरह मंदिर पंडा विनय भंवरे ने मंगलवार की रात में मंदिर बंद कर अपने घर चले गया जिसके बाद रात्रि में अज्ञात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर के अंदर प्रवेश कर मंदिर का दान पेटी का ताला तोड़कर उसमें रखी नगद ५ हजार रूपये की राशि चोरी कर फरार हो गये। प्रतिदिन की तरह बुधवार को पंडा बाबा विनय भंवरे की बहू मंदिर खोलने के लिए सुबह आई तो उन्होंने मंदिर का मुख्य द्वार खोला और दूसरा द्वार खोलने गई तो ताला टूटा पड़ा था और मंदिर में देखा तो दान पेटी का भी ताला टूटा हुआ था और पेटी मे रखी नगद राशि गायब थी। जिस पर महिला ने घटना की जानकारी तत्काल अपने परिजनों को दी और पंडा श्री भंवरे व आसपास के लोग आये और चोरी की घटना की निंदा करते हुए वारासिवनी थाना पहुंचकर चोरी की लिखित शिकायत दर्ज करवाकर अज्ञात चोरों पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।
चोरों ने मंदिर को भी नहीं छोड़ा

वारासिवनी क्षेत्र में आये दिन चोरी की घटनाएं घटित हो रही है लेकिन पुलिस के गिरफ्त से उक्त चोर काफी दुर है और चोरी की घटनाएं घटित होने से नगर सहित क्षेत्रवासी भयभित है। नगर के वार्ड नं. १२ स्थित शीतला माता मंदिर में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गये। इस तरह चोरों ने देवी-देवताओं के मंदिर को भी नही छोड़ा है। मंदिर में चोरी होने की घटना से श्रध्दालुओं के आस्था को ठेस पहुंची है और समिति पदाधिकारी व भक्तजनों ने पुलिस प्रशासन से अज्ञात चोरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की है।
अज्ञात चोरो को जल्द गिरफ्तार करे पुलिस – विनय भंवरे
पदमेश से चर्चा में शीतला माता मंदिर पंडा विनय भंवरे ने बताया कि शीतला माता मंदिर में अज्ञात चोरो के द्वारा मंगलवार की रात्रि में चोरी की घटना को अंजाम देते हुए मंदिर के दूसरे गेट का ताला तोड़कर दान पेटी से ५ हजार रूपये चोरी कर फरार हो गये। श्री भंवरे ने बताया कि बुधवार की सुबह मेरी बहू मंदिर खोलने के लिए आई तो उन्होंने देखा कि दूसरे गेट और दान पेटी का ताला टूटा हुआ था एवं दान पेटी से नगद राशि गायब थी जिसकी सूचना हमें दी उसके बाद वारासिवनी थाने में चोरी की लिखित शिकायत कर दी गई है साथ ही यह भी बताया कि विगत दिवस से चोरों की रेकी करने की शिकायत वार्डवासियों से आ रही है कि आहट मिलने पर कुछ लोग घरों की छत से भाग जाते है और इसके पहले लोहा चोरी हुआ था पुलिस प्रशासन से मांग है कि अज्ञात चोरों को गिरफ्तार कर सख्त कार्यवाही करें।
इनका कहना है

नगर के शीतला माता मंदिर से अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी करने की शिकायत मिली है जिसकी जांच कर अज्ञात चोरों को जल्द गिरफ्तार करने के साथ ही इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने पुलिस की गश्त बढ़ाई जायेगी।
नीरज कुमार
थाना प्रभारी, वारासिवनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here