शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए किया ऑस्ट्रेलिया-11 का चुनाव

0

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर को ब्रिसबेन में डे-नाइट टेस्ट के साथ होने जा रहा है। टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की वहीं टी20 सीरीज पर इतने ही अंतर से टीम इंडिया ने कब्जा किया। ऐसे में दौरे में टीम इंडिया का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज के परिणाम पर निर्भर करेगा। दो साल पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी भी सूरत में हार का मुंह नहीं देखना चाहेगी। 

टेस्ट सीरीज को लेकर उत्सुकता का माहौल बना हुआ है और शेन वॉर्न ने पहले टेस्ट के लिए अपनी ऑस्ट्रेलियाई इलेवन का भी ऐलान कर दिया है। डेविड वॉर्नर का चोटिल होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी लेगा या कौन सा खिलाड़ी जो बर्न्स के साथ ओपनिंग करेगा ये सवाल खड़ा है। ऐसे में शेन वॉर्न ने मार्कस हैरिस या विल पुकोवस्की को दूसरे ओपनर के रूप में चुना है।

छठवें नंबर को लेकर है असमंजस
मध्यम क्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड के हाथों में होगी। छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वॉर्न की पसंद युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन या मैथ्यू वेड में से कोई एक होगा। लेकिन दोनों में से कौन आखिरी पसंद होगा तो उन्होंने इस बारे में निर्णय पिच के मिजाज पर छोड़ा। अगर पिच पर घास होगी और वो तेज गेंदबाजी के लिए मददगार होगी तो ऐसे में वो ग्रीन को चुनेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here