हाथरस जाने की मंजूरी के बाद कांग्रेस की दहाड़, डर कर छिप गए हैं योगी आदित्यनाथ

0

नई दिल्ली: हाथरस में 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित गैंगरपे की घटना के बाद से ही यूपी सरकार की लगातार आलोचना हो रही थी। पिछले तीन दिनों से इस गांव को पूरी तरह सील किया हुआ था और किसी को जाने की अनुमति नहीं थी लेकिन अब यूपी सरकार ने इस प्रतिबंध का हटा दिया है।  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पांच लोगों को हाथरस जाने की मंजूरी मिल गई है।  यहां जानिए हाथरस मामले से जुड़ा हर ताजा अपडेट

हाथरस जाने की इजाजत के बाद कांग्रेस का सवाल
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत पांच लोगों को हाथरस जाने की मंजूरी के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यूपी के सीएम कायर हैं। अगर राज्य के डीजीपी और एसीएस पीड़िता के गांव में जा सकते हैं तो वो लोग क्यों नहीं जा सकते हैं। एक बड़ा सवाल तो यह भी मौ़जूद है कि पीड़िता के शव को रात में ढाई बजे क्यों जला दिया गया।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हाथरस जाने की मिली मंजूरी
यूपी सरकार ने कांग्रेस के पांच नेताओं को हाथरस जाने की इजाजत दे दी है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत पांच नेता अब हाथरस जा सकेंगे। रणदीप सुरजेवाला ने यूपी सरकार कायर है। योगी आदित्यनाथ हजारों संगीनों के साए में छिप गए हैं। 

कांग्रेस की मांग, सीएम क्यों नहीं जा रहे हाथरस
कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि यह समझ के बाहर है कि यूपी सरकार कांग्रेस के नेताओं को हाथरस जाने से क्यों रोक रही है। सवाल यह है कि बीजेपी गैर बीजेपी शासित राज्यों में आंदोलन करती हैं तो अच्छा लगता है। लेकिन यूपी में विरोध करना योगी सरकार को खराब लग रहा है।

नोएडा पुलिस की प्रदर्शनकारियों से अपील
एडिश्नल डीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि कोविड की वजह से इस तरह की भीड़भाड़ की इजाजत नहीं है। हम सब उन लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं और उम्मीद है कि वो लोग अपने अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगे।

इस दफा मौका नहीं मिला तो अगली बार
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी एक बार फिर हाथरस की तरफ कूच कर चुके हैं। इस समय वो डीएनडी पर हैं। हाथरस रवाना होने के समय प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर इस दफा भी मौका नहीं मिला तो अगली बार कोशिश करेंगे। 

अपर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक हाथरस पहुंचे
हाथरस में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने अपर मुख्य सचिव (गृह) और पुलिस महानिदेशक हाथरस पहुंच चुके हैं और परिवार वालों से मुलाकात कर रहे हैं। यह दोनों अधिकारी पीड़िता के परिजनों से मिल रहे हैं।  हाथरस से लौटकर पूरी घटना की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दी जाएगी।

राहुल हुए रवाना

कांग्रेस नेता एक बार फिर हाथरस की कथित गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए दिल्ली से निकल पड़े हैं। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस सांसदों का एक दल भी है जिसमें अन्य कांग्रेस नेता भी शामिल हैं। इसस पहले भी उन्होंने हाथरस जाने की कोशिश की थी लेकिन वो उसमें सफल नहीं सके थे। राहुल के दौरे को देखते हुए डीएनडी पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here