अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में 1.80 लाख नए कोरोना केस

0

वॉशिंगटन : कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर संकट को बड़ा बना दिया है. अमेरिका, भारत समेत कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर में मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अगर बात अमेरिका की करे तो पिछले 24 घंटे के अंदर 2 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई. अमेरिका में अब तक 2 लाख 68 हजार से अधिक लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं.

अमेरिका में पिछले 24 घंटे के अंदर 1 लाख 80 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. अब कुल कंफर्म केस की संख्या 1 करोड़ 31 लाख 37 हजार 962 हो गई है, जिसमें 78 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. अमेरिका के टेक्सस और कैलिफोर्निया कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है. इन दोनों राज्यों में ही 40 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं.

वहीं, पूरी दुनिया में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6 करोड़ 7 लाख से अधिक हो गई है. इसमें 14 लाख 26 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4 करोड़ 20 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. एक्टिव केस की संख्या 1 करोड़ 72 लाख से अधिक है, जिसमें एक लाख से अधिक लोगों की हालत नाजुक है.

कोरोना संक्रमण के मामले में अमेरिका के बाद भारत का नंबर आता है. भारत में अब तक 92 लाख से अधिक कंफर्म केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 1 लाख 35 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 86 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. भारत में एक्टिव केस की संख्या 4 लाख 53 हजार से अधिक है.

तीसरे नंबर पर ब्राजील है, जहां कुल कोरोना के कंफर्म केस की संख्या 61 लाख को पार कर गई है, जिसमें 1 लाख 70 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. यहां अब तक 55 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 4 लाख 83 हजार से अधिक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here