इंदौर स्टेशन पर खुला IRCTC का स्टॉल, 50 में चादर तो 250 रुपए में खरीदिए डिस्पोजेबल बेडरोल

0

इंदौर. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) और लॉकडाउन के कारण ट्रेनों में बेडरोल देने का चलन बंद है. वहीं, लॉकडाउन के दौरान ट्रेनें बंद रहने से रेलवे को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है. ऐसे में जबकि ट्रेनों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बेडरोल सुविधा बंद कर दी गई है, रेलवे की तरफ से IRCTC ने स्टेशनों पर बेडरोल बेचना शुरू कर दिया. रतलाम मंडल के इंदौर रेलवे स्टेशन पर IRCTC ने इसी कारण बेडरोल स्टॉल खोला है, जहां डिस्पोजेबल चादर-तकिया और कंबल मिलते हैं. IRCTC के इस स्टॉल से एसी बोगी में सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा हो रही है. जो लोग घर से कंबल-चादर नहीं ला पाते हैं, वे इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

कोरोना संक्रमण और बढ़ती ठंड को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों के लिए यह व्यवस्था की है. अब आपको सफर के लिए घर से चादर-कंबल ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इंदौर स्टेशन पर खुले स्टॉल पर यात्रियों के लिए डिस्पोजल चादर-कंबल, तकिया-मास्क और सैनेटाइजर उपलब्ध है. यात्रियों से इसके लिए शुल्क अदा करना पड़ेगा. खास बात यह है कि सफर के बाद अगर आप ये कंबल-चादर या अन्य सामान को डिस्पोज कर सकते हैं या अपने साथ भी ले जा सकते हैं.

50 रुपए में चादर और 250 में बेडरोल
इंदौर स्टेशन से अभी कुछ ही ट्रेन शुरू की गयी हैं. धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ायी जाएगी. यहां पर खुले स्टॉल पर यात्रियों को 50 रुपए में चादर और 250 रुपए में पूरा बेडरोल यानी चादर-कंबल और तकिया दिया जाएगा. रेलवे कर्मचारियों को इसमें 10 फीसदी की छूट मिलेगी. रेलवे का कहना है रतलाम मंडल के सभी स्टेशनों पर जल्द ही ऐसे काउंटर खोले जाएंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here