नगर के तहसील कार्यालय स्थित उप पंजीयक कार्यालय सर्वर की धीमी गति एवं बार-बार सर्वर डाउन होने से कार्यालय पहुंच रहे हितग्राहियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जहां उनके कार्यों में लेटलतीफी हो रही है तो वही उनका समय भी बर्बाद हो रहा है। जिन्हें 1 दिन में कार्य ना होने पर दोबारा कार्यालय के चक्कर लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसे में उप पंजीयक कार्यालय में रजिस्ट्री कराने पहुंच रहे पक्षकारों का आक्रोश साफ नजर आ रहा है। जिन्हें संबंधित अधिकारी पूरे प्रदेश का हलवा देते हुए शांत करते नजर आ रहे हैं। कोई लोगों की लंबी कतार लगी हुई जिनके द्वारा शासन प्रशासन से सर्वर समस्या का निराकरण करने की मांग की जा रही है।
1 अप्रैल से बनी हुई है समस्या
यहां यह बताना लाजमी है कि सर्वर समस्या 1 अप्रैल से बनी हुई है जिसमें रोजाना काम हो रहे हैं परंतु उस गति से वह कार्य नहीं हो पा रहा है जिस गति से होना चाहिए। इस दौरान 1 घंटे के काम को 3 से 4 घंटे लग रहे हैं ऐसे में कार्यों की पेंडेंसी बनती जा रही है और लोगों को रोजाना सफर करना पड़ रहा है। उन्हें आर्थिक भार के साथ परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है।
हितग्राही पारस नगपूरे ने पद्मेश से चर्चा में बताया कि वह भण्डारबोडी के रहने वाले हैं जो रजिस्ट्री के काम से उप पंजीयक कार्यालय में आए हुए हैं जहां पर सर्वर की समस्या बताई जा रही है। जिसके कारण 2 दिनों से उप पंजीयक कार्यालय अपने रजिस्ट्री के कार्य के लिए उन्हें आना पड़ रहा है ऐसे में उन्हें विभिन्न प्रकार की समस्या हो रही है। साथ ही अपने काम धंधे भी छोड़ कर यहां पर आकर खाली पूरा दिन बैठना पड़ रहा है। श्री नगपुरे ने बताया कि एक रजिस्ट्री कराने के लिए करीब 5 से 7 लोग और परिवार बड़ा होने पर अधिक लोग भी आते हैं। जहाँ बीते कुछ दिनों से सर्वर डाउन होने से लोगों को समस्या हो रही है और इसी प्रकार की समस्या हमें भी है। शासन प्रशासन को इधर ध्यान देकर सुधार कार्य कराना चाहिए।
आनंद पटले ने पद्मेश से चर्चा में बताया कि वह रजिस्ट्री करवाने के आए हुए हैं जहां पर सर्वर समस्या बताई जा रही है कि सर्वर चल रहा है तो ठीक है वरना डाउन हो जाता है। यहां बहुत सारे लोग आ रहे हैं जिन्हें समस्या है क्योंकि लोग बहुत दूर-दूर से आते हैं वारासिवनी खैरलांजी रामपायली एवं लालबर्रा के विभिन्न ग्राम जो दूरदराज है वहां से भी लोग रजिस्ट्री कराने आ रहे हैं। श्री पटले ने बताया कि इस प्रकार की समस्या के लिए अनेकों बार अधिकारियों को शिकायत की गई है पर अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ वर्तमान में जो भीड़ दिख रही है वह अपने कार्य कराने के लिए आए हुए हैं। ऐसे में कई लोगों को पुनः कल अपने कार्य के लिए आना होगा।
इनका कहना है
दूरभाष पर चर्चा में बताया कि अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सर्वर समस्या के बारे में बता दिया गया है और वर्तमान में सर्वर की समस्या बनी हुई है जिसके लिए पत्र भी लिखे गए है। परंतु कोई निराकरण नहीं हो पाया है और पूरे प्रदेश की यही समस्या बताई जा रही है जिसमें जल्द सुधार करने आश्वासन वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा दिया गया है।
तिलक टेकाम
उप पंजीयक वारासिवनी