ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का मुंबई में हार्ट अटैक से निधन

0

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कॉमेन्ट्रेटर डीन जोंस का मुंबई में गुरुवार को निधन हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक उनका देहांत हार्ट अटैक की वजह से हुआ है। इस खबर के आने के बाद सारे क्रिकेट जगत में दुख की लहर दौड़ गई है। 1994 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलविदा कहने वाले जोंस महज 59 साल के थे और उन्हें कॉमेंट्री में उनके मजाकिया अंदाज के लिए जाना जाता था। उन्होंने अपने करियर में 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले और इस दौरान तकरीबन 10 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाए। 

जोंस ने अपने करियर में 52 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 46.55 की औसत से 3631 रन बनाए। 216 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। उन्होंने टेस्ट करियर में 11 शतक जड़े वो ऐलन बॉर्डर की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के अहम सदस्य थे। वो 1987 में विश्व कप जीतने वाली टीम के भी सदस्य रहे थे। उन्होंने करियर में 164 वनडे मैच खेले और इस दौरान 6068 रन बनाए। इसमें सात शतक और 46 अर्धशतक शामिल थे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई के एक सात सितारा होटल में बायो सिक्योर बबल में रह रहे जोंस को गुरुवार दोपहर को दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और इसके बाद उनके देहांत की दहला देने वाली खबर आ गई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here