औपचारिकता की बंदिशों में जकड़ी इच्छा

0

वारासिवनी नगरीय निकाय चुनाव में नपा परिषद के अध्यक्ष पद के लिये सामान्य महिला आरक्षण होने के बाद लगातार सभी पार्टियों के दावेदारों के नाम सामने आ रहे है । नगर की चुनावी सरगर्मी पर सभी राजनीतिक पार्टियों से उम्मीदवार दावेदारी कर रहे है नगर में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है । भाजपा में पार्षदों के बहुमत के साथ नपा अध्यक्ष की सीट हाथ से फिसल जाने से आहत भाजपा इस बार नपाध्यक्ष की सीट पर अपनी पैनी नजर बनाये हुये है ।

कांग्रेस के पिछले कार्यकाल के दौरान विकास को लेकर सामने आने का प्रयास कर रही है कि विगत वर्षों का विकास नगर वासी देखें। दोनो ही पार्टीयों में अध्यक्ष पद के लिये सर्वमान्य चेहरे की सभी को तलाश है जो सीक्रेट बना हुआ है । इस चुनाव में भाजपा भले ही अपने अध्यक्ष पद के प्रत्याशी को लेकर मंथन कर रहे है जिसमे नगरीय चुनाव में जिन नामों को लेकर विचार मंथन करते हुये देखा जा रहा है।

सामाजिक कार्यकर्ता पूनम झा बताती है कि नगर पालिका में सामान्य महिला का पद आया है जिससे महिलाओं में नगर पालिका चुनाव को लेकर काफी उत्साह है और ऐसे में तो सभी प्रकार की पार्टियों को अपनी टिकट सामान्य महिलाओं को देनी चाहिए ताकि सामान्य नेतृत्व उभर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here