कान्हा राष्ट्रीय पार्क बफर जोन गढ़ी थाना में मिले नक्सली पर्चे

0

कान्हा राष्ट्रीय पार्क के बफर जोन गढ़ी थाना अंतर्गत जंगलों में नक्सलियों द्वारा फेंके गए पर्चे मिले हैं। जिसमें जनमुक्ति छापामार सेना भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी कान्हा और भोरमदेव डिवीजनल कमेटी लिखा है।

दूरभाष पर चर्चा के दौरान पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि उन्हें भी यह पर्चे प्राप्त हुए हैं इस मामले की पूरी जांच करवाई जा रही है।

आपको बता दें कि इस पर्चो में 15 दिसंबर 2020 की तारीख डली हुई है जिसमें नवंबर 2020 बैहर थाना अंतर्गत मालखेड़ी पुलिस नक्सली मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली शारदा और 9 जुलाई 2019 को लांजी के पुजारी टोला में मारे गए नक्सली मंगेश और महिला नक्सली नंदे का जिक्र है।

बड़ी बात इस पचे में दिखाई दे रही है कि जब यह पर्चा 15 दिसंबर 2020 का है तो किरनापुर के किन्ही से लगे जंगल बोरबन और सिरका में 11 और 12 दिसंबर की दरमियानी रात को पुलिस नक्सली मुठभेड़ में मारी गई दो महिला नक्सली शोभा और सावित्री का उल्लेख नहीं किया गया है।

इन पर्चो में मुख्य रूप से बीती मुठभेड़ में शामिल हॉक फोर्स और पुलिस के अधिकारी और कुछ जवानों के नाम लिखे हुए हैं और उन्हें देख लेने की बात कही गई है।

वहीं दूसरी और मध्यप्रदेश शासन द्वारा कान्हा राष्ट्रीय पार्क के जंगलों में सीआरपीएफ की बटालियन तैनात किए जाने का भी विरोध किए जाने की बात लिखी है। यही नहीं पर्चे के माध्यम से नक्सली गांव गांव में नए नक्सलियों की भर्ती करने की बात भी कर रहे हैं।

हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जिसके बाद ही पर्चे की सत्यता के विषय में और अधिक जानकारी मिल पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here