केजरीवाल : AAP लड़ेगी यूपी का विधानसभा चुनाव, उत्तर प्रदेश में चढ़ेगा सियासी पारा

0

आम आदमी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ाने वाली है. दरअसल, 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पार्टी भी चुनावी मैदान में उतरेगी. ऐसे में अब उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी विरोधी दलों को टक्कर देती हुई दिखाई देगी.

आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ेगी. अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट और अन्य मसलों को लेकर सवाल उठाए. केजरीवाल ने सवाल किया कि अगर दिल्ली में सुविधाएं तैयार की जा सकती हैं, तो यूपी में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यूपी ने अबतक गंदी राजनीति देखी है, ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए. देश के सबसे बड़े राज्य में अच्छी सुविधाएं क्यों नहीं हो सकती हैं. केजरीवाल ने पूछा कि यूपी में मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी क्यों नहीं मिल सकता है.

अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली में यूपी के काफी लोग रहते हैं और उन्होंने उनसे अपील की है कि यूपी में भी दिल्ली जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए. केजरीवाल बोले कि यूपी की जनता पुरानी राजनीति से त्रस्त हो गई है और आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी होगी.

दिल्ली सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाई है और दिल्ली में काम करके दिखाया है. दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली, पानी मिल रहा है, मोहल्ला क्लीनिक से इलाज मिल रहा है तो ऐसा गोरखपुर, लखनऊ और यूपी के अन्य शहरों में क्यों नहीं हो सकता है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ डेढ़ साल का ही वक्त बचा है, ऐसे में हर कोई अपनी तैयारियों में जुटा है. आम आदमी पार्टी ने हाल ही में गोवा के जिला पंचायत चुनावों में अपना खाता खोला है. यूपी में संजय सिंह की अगुवाई में AAP लगातार कई मौकों पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराती आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here