क्या बता रहा,क्या छुपा रहा स्वास्थ्य विभाग

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज़)। कोरोना वायरस के मामले पर अब जिले वासियों को स्वयं ही बहुत अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। ऐसा कहने के पीछे हमारा मुख्य उद्देश्य यही है कि अब स्वास्थ्य विभाग पूरी जानकारी नहीं दे रहा है या कहे की सही जानकारी छुपा रहा है। यह सब कुछ हम उस समय कह रहे हैं जब लगातार कोरोना पॉजीटिव्ह मरीज मिलने के कुछ दिन बाद जानकारी मिलती है कि अमुक संस्थान या स्थान का व्यक्ति पॉजीटिव्ह पाया गया है। पॉजीटिव्ह पाए गए मरीज की जानकारी काफी देर बाद मोहल्ले पड़ोसी और शहरवासियों को मिल रही है।
1 सप्ताह से नहीं मिल रही जानकारी

एक बात और बता दे कि स्वास्थ विभाग द्वारा पूर्व में मीडिया को इस बात की जानकारी दी जाती थी कि किस स्थान से कितने मरीज पॉजीटिव्ह आए हैं और किस तरह की व्यवस्था सुरक्षा बरती जा रही है। लेकिन पिछले 1 सप्ताह से उसकी जानकारी पूरी नहीं दी जा रही है, यह भी बताएं कि कलेक्टर दीपक आर्य द्वारा मीडिया कर्मियों को यह आश्वस्त किया गया है कि कोरोना के संदर्भ में पूरी जानकारी मीडिया कर्मियों को उपलब्ध कराई जाएगी तथा इसके लिए अधिकारी को उनके द्वारा निर्देशित किया जाएगा इसके बावजूद भी यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है।
जानकारी के अभाव में लोग आ जाते हैं संक्रमण की जद में
जानकारी के अभाव में लोग लगातार लापरवाही बरते जा रहे हैं। जब तक उन्हें पता चलता है तब तक काफी देर हो चुकी होती है इसी कारण बहुत सारे लोग कोरोनावायरस संक्रमण की जद में आ जाते हैं।
जनता को जानकारी ही नहीं तो कैसे रहें सतर्क
आंकड़ों और बीते दिनों के घटनाक्रम पर नजर डाली जाए तो शहर के तीन चिकित्सक पॉजीटिव्ह पाए गए जिसकी जानकारी स्पष्ट रूप से स्वास्थ्य विभाग ने नही दी। कटगी थाने के दो आरक्षक पॉजीटिव्ह पाए गए वही कोतवाली थाने में आरोपियों को पकडऩे गई पुलिस पॉजीटिव्ह आरोपी को पकड़कर ले आई थी। प्रशासन द्वारा जनता को सतर्क रहने के लिए सलाह दिया जाता है लेकिन जब जनता को जानकारी हीं नहीं मिलेगी तो वे सतर्क कैसे रह पाएंगे।
पीजी कॉलेज का एक लिपिक कोरोना पॉजीटिव्ह
इसी तरह शहर के डिग्री कॉलेज में एक लिपिक पॉजीटिव्ह पाए गए, यही नहीं गर्ल्स कॉलेज में पदस्थ एक महिला कर्मचारी के पति की कोरोना की वजह से मौत हो गई लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इसकी भी जानकारी स्पष्ट रूप से नहीं दी।
जानकारी लगी तो खिसकी पैरों तले जमीन
लांजी नगर पंचायत में कोरोना का जो विस्फोट हुआ है उसकी जानकारी भी नहीं दी गई, हालांकि एहतियात के तौर पर स्थानीय प्रशासन द्वारा सुरक्षा बढ़ाई गई। यही नहीं बीते दिनों बैहर नगर पंचायत के उपाध्यक्ष पॉजीटिव्ह पाए गए इस बात की जानकारी बैहर वासियों को भी नहीं लग पाई। लोग बेखौफ होकर नगर पंचायत आते रहें जब जानकारी लगी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसी तरह जिला मुख्यालय के कुछ व्यापारी और उनके परिजन पॉजीटिव्ह पाए गए इसकी भी जानकारी स्वास्थ्य विभाग और अब तो नगरपालिका और स्थानीय प्रशासन द्वारा भी स्पष्ट रूप से नहीं दी जा रही है।
कोरोना के साथ जीना कहावत हो रही चरितार्थ
इस विषय पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी स्पष्ट रूप से जवाब नहीं दे पा रहे हैं इसलिए पद्मेश न्यूज़ की जनता से अपील है कोरोना संक्रमण को लेकर बहुत अधिक सतर्क रहें सुरक्षित रहें क्योंकि बीते दिनों तक जो बातें कही जाती थी कि आपको कोरोना से साथ जीना है कुछ इसी तरह की कहावत चरितार्थ होते दिखाई दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here