तहसील कार्यालय के कर्मचारी की कोरोना से मौत

0

वारासिवनी(पद्मेश न्यूज)। कोरोना वायरस वैश्विक संक्रमण महामारी तेजी से फैलने के साथ ही एक बड़ा रूप धारण करती जा रही है और लगातार देश, प्रदेश सहित वारासिवनी तहसील व जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में बढोत्तरी हो रही है और कोरोना संक्रमण से सभी भयभित है। कोरोना संक्रमण जिस तरह से फैल रहा है जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आगे चलकर यह ज्यादा चिंताजनक होने वाली है, कोरोना को लेकर हर वर्ग वर्तमान में बेहद परेशान व चिंतित है। वारासिवनी क्षेत्र सहित नगर में भी कोरोना अपने पैर तेजी से पसार रहा है और लगातार कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या में इजाफा होते जा रहा है। वारासिवनी तहसील में पदस्थ तहसील कार्यालय के भृत्य के पद पर पदस्थ कर्मचारी की शुक्रवार की रात में कोरोना से मौत हो गई जिससे तहसील के कर्मचारी-अधिकारियों में हड़कंप सा मच गया है। तहसील कार्यालय के कर्मचारी की कोरोना से मौत होने के बाद शनिवार को एहतियात के तौर पर एक दिन के लिए तहसील कार्यालय बंद कर दिया गया एवं कुछेक कर्मचारी बैठकर अपना शासकीय कार्य निपटाये बाकी अवकाश पर रहे और मृत व्यक्ति के संपर्क में आये कर्मचारियों को क्वारेटाईन कर दिया गया है। शनिवार को तहसील कार्यालय के प्रवेश द्वार पर ताला लगा दिया गया एवं कोई भी कार्य नही हुआ और दूर-दराज से आये ग्रामीणजन बिना कार्य निपटाये वापस हो गये।
बचाव ही कोरोना से लडऩे का मुख्य उपाय
कोरोना संक्रमण लगातार नगर में प्रत्येक कार्यालय में अपनी पैठ बनाता जा रहा है जिसको देखते हुए विभिन्न प्रकार के एहतियात बरते जा रहे हैं किंतु रोकथाम पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है। कोरोना बीमारी के लिए कोई वैक्सीन नही बना है सिर्फ अपने आप को सुरक्षित रखना यानि बचाव ही कोरोना से लडऩे का मुख्य उपाय है। शुक्रवार को तहसील कार्यालय में पदस्थ भृत्य का बीते कुछ दिनों से स्वास्थ्य खराब था और दोनों पति-पत्नी के द्वारा स्थानीय शासकीय सिविल अस्पताल वारासिवनी में जांच करवाई गई थी और डॉक्टरों के द्वारा स्थानीय स्तर पर रैपिट किट से दोनों पति-पत्नि का कोरोना टेस्ट किया था जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिवह आये थे जिन्हे कोविड़ अस्पताल बालाघाट में भर्ती किया गया था। जहां से रात्रि में स्वास्थ्य की गंभीरता को देखते हुए पुरुष को छिंदवाड़ा जिला चिकित्सालय शनिवार को रिफर किया जाना था किंतु शुक्रवार की रात्रि में उनका दु:खद निधन हो गया जिनका अंतिम संस्कार प्रशासन के द्वारा मोक्षधाम बालाघाट में किया गया। वारासिवनी नगर में एहतियातन तौर पर राजस्व विभाग के द्वारा शनिवार को तहसील कार्यालय को बंद कर दिया गया वही पूर्व में कोरोना संक्रमण को देखते हुए अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय मार्ग पर वेरीकेट लगाकर एक डिब्बा रख दिया गया है आवेदकगणों को आवेदन रखने के लिए ताकि शासन की गाईडलाईन का पालन करते हुए उनकी सुनवाई हो सके। शनिवार को तहसील कार्यालय बंद होने के कारण दूर-दराज से आने वाले ग्रामीणजनों व नागरिकों को बिना काम करवाये बैरंग वापस लौटना पड़ा।
इनका कहना है

तहसील कार्यालय में पटवारी से आवश्यक काम के लिए मिलने आया था किन्तु गेट में ताला बंद है और कोई कर्मचारी नही है इसलिए वापस जा रहा हूं और किस कारण बंद है इसकी जानकारी नही है।
रमेश धारनवार
नागरिक
तहसील कार्यालय के भृत्य की कोरोना से मौत हो गई है इसलिए सभी कर्मचारी एक दिन के अवकाश पर है तहसील कार्यालय खुला है किन्तु कार्य बंद है और भृत्य के कक्ष को बंद कर दिया गया है एवं उसके संपर्क में आये कर्मचारी क्वारेटाईन हो गये है एवं सभी को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की अपील की गई है।
राजेन्द्र तेकाम
तहसीलदार
वारासिवनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here