दिल्ली मे जबरदस्ती ‘भारत बंद’ करवाया तो होगी कानूनी कार्रवाई, पुलिस ने जारी किया बयान

0

दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया है कि मंगलवार को प्रस्तावित भारत बंद को देखते हुए पुलिस ने सड़कों पर सामान्य आवाजाही के लिए पर्याप्त प्रबंध किए हैं

मंगलवार 8 दिसंबर को कई राजनीतिक दलों ने नए किसान कानून के विरोध मे भारत बंद का आहवान किया है लेकिन दिल्ली में अगर कोई जबरदस्ती भारत बंद के समर्थन में दुकाने बंद कराने की कोशिश करेगा या सामान्य जनजीवन में वाधा पहुंचाने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को यह बयान जारी किया है।

दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया है कि मंगलवार को प्रस्तावित भारत बंद को देखते हुए पुलिस ने सड़कों पर सामान्य आवाजाही के लिए पर्याप्त प्रबंध किए हैं, दिल्ली पुलिस ने सड़कों पर गाड़ियों और यात्रियों की सामान्य आवाजाही के लिए ट्रैफिक एडवायजरी भी जारी की है, अगर कोई सामान्य आवाजाही या जनजीवन को वाधित करने का प्रयास करेगा या दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली पुलिस ने सभी से अपील की है कि आम नागरिकों और दिल्ली की जनता के सामान्य जनजीवन में वाधा न पहुंचाएं।

वहीं दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भारत बंद का समर्थन किया है, अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को सिंघू  बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के बीच पहुंचकर कहा, “आम आदमी पार्टी दिल्ली में भारत बंद का समर्थन करेगी। अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि “किसानों का संघर्ष बिलकुल जायज है, मेरी सरकार और पार्टी किसानों के इस  संघर्ष में साथ रहे हैं, शुरू शुरू में जब किसान बॉर्डर पर आए थे तो केंद्र सरकार ने और दिल्ली पुलिस ने हमसे दिल्ली के 9 स्टेडियम बनाने की मांग की थी। उस समय मेरे ऊपर बहुत दबाव डाला गया चारों तरफ से फोन आए, उनका पूरा प्लान था कि किसानों को दिल्ली आने देंगे और उनको पकड़कर स्टेडियम में डाल देंगे.लेकिन हमने उनकी बात नहीं सुनी और मेरा मानना है कि इससे आंदोलन में मदद मिली

सिंघू  बॉर्डर पहुंचकर अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हम लोग एक सेवादार की तरह किसानों की सेवा में लगे हैं, आज भी मैं एक मुख्यमंत्री के तौर पर नही बल्कि सेवादार के तौर पर आया हूं, आज किसान मुसीबत में है, और हम सब देशवासियों का फर्ज है कि किसानों के साथ खड़े और उनका साथ दें, मैं सारी सुविधायों का जायजा लेने के लिए आया हूं, सारी व्यवस्थाएं देखी, किसान इंतजाम से संतुष्ट हैं, मैं लगातार संपर्क में हूं हमारे जरनैल सिंह कल रात को किसानों के समर्थन में यहीं सोए हैं, हमारे सारे वॉलंटियर्स, कार्यकर्ता और अधिकारी सेवा में लगे हैं और उम्मीद है कि इसका जल्द से जल्द हल निकले, किसानों से 8 दिसंबर को जो भारत बंद का आहवान किया है उसका आम आदमी पार्टी उसका समर्थन करती है” 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here