धारदार हथियार से युवक की हत्या

0

घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा पुलिस ने

हत्या की वारदात होते ही वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर नगर पुलिस अधीक्षक कार्णिक श्रीवास्तव द्वारा तत्काल ही कोतवाली थाने के निरीक्षक एमआर रोमडे, उपनिरीक्षक राजकुमार खटीक, उप निरीक्षक संदीप चौरसिया और उप निरीक्षक दीपक चौहान के नेतृत्व में चार अलग-अलग टीमों का गठन कर शहर के आसपास जाने वाले मार्गो में घेराबंदी कर आरोपी की तलाश की गई, जिसके चलते आरोपी राजा पिता भुवन उम्र 20 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 1 गौरी शंकर नगर बालाघाट, आदित्य उर्फ आदि पिता शोभराज दानी उम्र 20 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 1 गौरी शंकर नगर बालाघाट कथा पवन हरिभाऊ भंडारी उम्र 30 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 11 बूढ़ी बालाघाट को सागौन वन के जंगल से गिरफ्तार कर आरोपियों से पूछताछ की गई जिनके द्वारा पूर्व रंजिश को लेकर आशीष वाहने की हत्या चाकू से करना बताया गया। आरोपी राजा से घटना में प्रयुक्त चाकू एवं आरोपी पवन भंडारी से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एच एफ डीलक्स लाल रंग की जप्त कर प्रकरण का खुलासा पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर किया गया।
यह सभी बलून मेश्राम द्वारा भेजे गए लड़के थे – शशि बाला वाहने
घटना के तुरंत बाद ही मृतक की मां शशिबाला वाहने ने सीधे तीन युवकों का नाम लेते हुए आरोप लगाया कि रात में आशीष घर पर बैठा हुआ था इस दौरान उन्होंने घर से उठाकर ले गए और सागौन वन में ले जाकर उसकी हत्या कर दी। आशीष की उन लड़कों से कोई दुश्मनी नहीं थी पिछले 1 वर्ष से दुश्मनी बलून मेश्राम से थी। इसके पहले करीब डेढ़ दर्जन लड़के लेकर आया था और मारपीट किया था। यह सब उसी के भेजे हुए लड़के थे उसने पुरानी रंजिश निकाला है।
पुराने मामले को लेकर रंजिश थी – महोबिया
एडिशनल एसपी प्रतिपाल सिंह महोबिया ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि यह हत्या की घटना वार्ड नंबर 1 ढीमरटोला की है। मृतक को दो लड़कों ने गंभीर अवस्था में अस्पताल ले गए थे जहां अस्पताल में चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद ही पुलिस की टीम आरोपियों को पकडऩे रवाना कर दी गई और रात में ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों और मृतक के बीच में पुरानी आपसी रंजिश थी जिसके चलते यह घटना हुई। मृतक का एक लड़की के साथ अफेयर था वह लड़की आरोपियों के मोहल्ले में रहते थे उसने लड़के के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला कायम करवाया था इसी बात को लेकर पहले से ही विवाद था। हालांकि बाद में उक्त मृतक लड़के और लड़की के बीच में समझौता हो गया था लेकिन आरोपियों और मृतक के बीच में बहस होती रहती थी। घटना की रात में वह काफी बढ़ गई थी जिसके कारण यह आरोपियों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों में एक आरोपी पर आबकारी एक्ट का मामला और एक आरोपी पर साधारण मारपीट का मामला पहले से दर्ज है। पुलिस ने 7 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
इनका रहा योगदान

इस हत्याकांड का 12 घंटे के अंदर खुलासा करने एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस अधीक्षक बालाघाट के निर्देशन में थाना प्रभारी कोतवाली एम आर रोमडे, उप निरीक्षक संदीप चौरसिया, उपनिरीक्षक राजकुमार खटीक, दीपक चौहान, प्रधान आरक्षक रामकिशोर राहंगडाले, आरक्षक शैलेश गौतम, गजेंद्र माटे, यशवंत अगासे, दिनेश कुमरे, दारासिंह बघेल, रामकुमार रावेट, ईश्वर मेरावी का योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here