नाले में मिला युवक का अद्र्धनग्न शव

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। हट्टा थाना क्षेत्र के ग्राम सिहोरा समीप घिसरी नदी के नाला से तीन दिन से लापता युवक की अद्र्धनग्र लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मृतक युवक दिनेश/रामप्रसाद कुतराहे २६ वर्ष ग्राम नेवरगांव कला थाना किरनापुर निवासी है। जिसकी हत्या कर लाश नाला में फेंकने की संभावना व्यक्त की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनेश कुतराहे अपने परिवार के साथ खेती किसानी और मजदूरी करता था और वह डेकोरेशन का काम भी करता था। जिसके परिवार में माता-पिता और वे तीन भाई एक बहन है, बहन की शादी हो चुकी है। दिनेश अपने भाईयों में बड़ा था।
बहन के गांव कीटनाशक दवाई का छिड़काव करने गया था दिनेश
दिनेश की छोटी बहन रीना जीजा विकास सुलाखे ग्राम सिंगोड़ी में रहकर खेती किसानी करते है। 21 सितम्बर की शाम 5 बजे मोटर सायकल में अपनी बहन रीना सुलाखे के घर सिंगोड़ी गया था। रात में दिनेश वहीं रूका था। 22 सितम्बर को दिनेश को अपने जीजा के खेत में कीटनाशक दवाई का छिड़काव करना था किन्तु पानी गिरने से वह कीटनाशक का छिड़काव नहीं कर सका दिनेश उसी दिन शाम को ग्राम सिंगाड़ो अपनी बहन के घर से मोटर सायकल में अपने घर नेवरगांव जाने निकला था किन्तु घर नहीं आया रात में भी दिनेश के घर नहीं आने पर परिजनों ने सिंगोड़ी में संपर्क किया पता चला की दिनेश शाम को ही घर निकल गया है। 23 सितम्बर को सुबह दिनेश के घर नहीं लौटने पर परिजनों ने उसे रिश्तेदार गांव सहित अन्य जगह खोजबीन की किन्तु वह नहीं मिला 24 सितम्बर को पिता रामप्रसाद ने हट्टा थाना पहुंचकर दिनेश के गुम होने की रिपोर्ट की थी। दिनेश के परिजनों और हट्टा पुलिस द्वारा दिनेश की तलाश की जा रही थी।
घिसर्री नदी के नाला में मिली अद्र्धनग्र लाश
इसी दौरान २५ सितम्बर की सुबह जब ग्राम सिहोरा का एक युवक बकरी चराने ग्राम समीप घिसर्री नदी का नाला तरफ पहुंचा तब उसने नाले में एक लाश देखी लाश अद्र्धनग्र हालत में थी। सूचना मिलते ही हट्टा पुलिस थाना से थाना प्रभारी कुंवरलाल वरकड़े, सहायक उपनिरीक्षक योगेन्द्र चौहान हमराह स्टाप के साथ मौके पर पहुंचे तथा खबर मिलते ही दिनेश के परिवार के लोग भी मौके पर पहुंचे जिन्होने मृतक की पहचान दिनेश कुतराहे के नाम से की गई तीन दिन से लापता था दिनेश की लाश नाला से बाहर निकाली गई थी पानी में अधिक समय तक रहने से खराब हो चुकी थी। सिंगोड़ी नदी के नाला से एक दिनेश के लाश मिलने से हट्टा क्षेत्र में सनसनी फैल गयी थी और मौके पर लोगों का हूजूम लग गया था। घिसर्री नदी के नाला से दिनेश की लाश को बाहर निकालने के बाद लाश का मौके पर ही पंचनामा कार्यवाही की गई। जिसके बाद लाश पोस्ट मार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजी गई, थानाप्रभारी श्री वरकड़े ने मृतक दिनेश की लाश पोस्टमार्टम करवाकर उसके परिजनों को सौंप दी है और मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।
सिहोरा से कोहकाडीबर के बीच खड़ी मिली मोटर सायकल
बताया गया है कि 24 सितम्बर को ही दिनेश के मोटर सायकल प्लेटिना ग्राम सिहोरा से कोहकाडीबर के बीच रोड किनारे खड़ी मिली थी। जिसके बाद उसकी खोजबीन शुरू कर दी गई थी और आशंका व्यक्त की जा रही थी की दिनेश की किसी ने हत्या कर दी। 25 सितम्बर को सुबह घिसर्री नदी के सिंगाड़ी नाला में दिनेश की अद्र्धनग्र लाश मिलने से और भी हत्या की संभावना प्रबल हो गई। किन्तु पूर्ण रूप से पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होने की संभावना व्यक्त की गई है।
दिनेश को १३ दिसम्बर को थी शादी
बताया गया है कि ७ दिन पहले दिनेश की शादी ग्राम खुरसोड़ी की लड़की से तय हुई थी और इसी वर्ष १३ दिसम्बर को दिनेश की शादी होने वाली थी।
हत्या किये जाने की संभावना-पिता
मृतक के पिता रामप्रसाद कुतराहे ने बताया कि दिनेश जवाई के घर सिंगोड़ी कीटनाशक का छिड़काव करने गया था दूसरे दिन २२ सितम्बर को पानी गिरने से दिनेश ग्राम सिंगोड़ी से घर आने निकला था किन्तु घर नहीं आया जिसके गुम होने की रिपोर्ट हट्टा थाना में की गई थी। आज २५ सितम्बर को सिहोरा नाला में लाश मिली। रामप्रसाद ने अपने बेटे के हत्या किये जाने की आशंका व्यक्त की है।
मौत संदेहास्पद – टी.आई.हट्टा

हट्टा थाना प्रभारी कुंवरलाल वरकड़े ने बताया कि दिनेश के लापता होने के संबंध में गुम सूचना कायम किया गया था। वह सिंगोड़ी गया था। 22 सितम्बर को सिंगोड़ी के घर जाने निकला था किन्तु घर नहीं लौटा। आज 9-10 बजे सुबह सिहोरा समीस्थ घिसर्री नदी के नाला में लाश मिली है। मर्ग कायम किया गया । मौत संदेहास्पद है आगे जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here