नीतीश कुमार के CM बनते ही अंगुली काट लेता है ये शख्स, अब तक काटी 4 अंगुलियां

0

जहानाबाद । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक प्रशंसक इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। नीतीश कुमार बीते चार बार से जब भी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हैं तो उनका ये सनकी प्रशंसक अपनी एक अंगुली काट लेता है। इस बार भी बिहार के जहानाबाद जिले के वैना गांव में इस व्यक्ति ने अपनी चौथी अंगुली काट ली है। अंगुली काटने वाले व्यक्ति का नाम अली बाबा है और उसका कहना है कि वह बिहार में नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता है।

पौधों की देखभाल कर करता है जीवन यापन

अली बाबा फिलहाल चेन्नई में है और वहां माली का काम करता है। पौधों की देखभाल करते अपना जीवनयापन करता है। अली बाबा का कहना है कि चुनाव के बाद बिहार के माहौल के बारे में जानकारी मिलने पर सदमे में था। उसने 7 नवंबर से अन्न-जल त्याग दिया था। 10 नवंबर को तब अन्न ग्रहण किया, लेकिन जब पता चला कि फिर से नीतीश सरकार बन रही है तो 15 नवंबर को चेन्नई से हवाई जहाज से पटना पहुंचा और वहां से घर आकर अपनी एक और अंगुली काट ली।

अली बाबा की मानसिक स्थिति को लेकर ये बोले डॉक्टर

वहीं अली बाबा द्वारा इस तरह बार-बार अंगुली काटने के सवाल पर मनोचिकित्सक डॉ. प्रमोद कुमार सिंह असामान्य मानते हैं। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति द्वारा खुशी में खुद को पीड़ा देने की घटना वह पहली बार सुन रहे हैं। उसने ऐसा क्यों किया है यह उसकी दिनचर्या, परिवार और समाज में उसके व्यवहार का अध्ययन किए बिना कहना मुश्किल है। साथ ही डॉक्टर का मानना है कि अली बाबा का मानसिक संतुलन बिगड़ा है या वह मनोविकार से ग्रसित है, फिलहाल यह बता पाना कठिन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here