नोएडा: 24 घंटो में अलग-अलग घटनाओं में 5 ने की आत्महत्या, मानसिक तनाव बड़ा कारण

0

नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में 24 घंटे के अंदर अलग अलग घटनाक्रमों में पांच लोगों ने कथित रूप से मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि थाना फेस -3 क्षेत्र के चोट पुर कॉलोनी में रहने वाले प्रवीण (28 वर्ष) पुत्र यशवंत ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि मृतक मूल रूप से गांव पचपोखरी पोस्ट कुशियारा थाना हैदर नगर जिला पलामू झारखंड का रहने वाला था।

उन्होंने बताया कि थाना जेवर क्षेत्र के ढूंढेगा गांव में रहने वाले बबलू (32) ने शराब पीने के बाद पत्नी से हुए विवाद के बाद बीती रात स्वयं को गोली मार ली, जिससे इस घटना में उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अधिकारी ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के चक शाहबेरी में रहने वाले विजय कुमार शर्मा ने मानसिक तनाव के चलते 28 अगस्त को जहर खा लिया था। गंभीर हालत में उन्हें नोएडा के प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना दादरी क्षेत्र के अजायबपुर रेलवे स्टेशन के पास हरचंद नामक व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। हालांकि, पुलिस ने बताया कि मानसिक तनाव के चलते वह ट्रेन के आगे कूद गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि थाना फेज 3 क्षेत्र के छिसारसी कॉलोनी में रहने वाले 16 वर्षीय युवक ने पंखे से फंदा लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here