पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल, पुकोवस्की बाहर

0

एडिलेड: भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को दल में मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है। वहीं युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की आधिकारिक रूप से चोट के कारण दल से बाहर हो गए हैं।  माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में हैरिस दूधिया रोशनी के नीचे पिंक बॉल से खेले जाने वाले पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज करेंगे।

पुकोवस्की कनकशन के कारण बाहर हो गए हैं। पहले अभ्यास मैच में उन्हें सिर में गेंद लगी थी। उनका बाहर जाना ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और बड़ा झटका है जो पहले से ही सलामी जोड़ी को लेकर चिंतित हैं। डेविड वॉर्नर पहले ही ग्रोइन इंजरी के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं। 

हैरिस के पास भारत के खिलाफ खेलने का अनुभव है। उन्होंने 2018-19 में भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में भारतीय गेंदबाजों का सामना किया था। वो पिछले साल एशेज के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेले हैं। लेकिन आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट में रन जरूर बनाए हैं। तीन मैचों में उन्होंने एक दोहरा शतक और दो अर्धशतक जमाए हैं। भारत के खिलाफ खेले गए पहले अभ्यास मैच में उन्होंने 35 और नाबाद 25 रन बनाए थे। ऐसे में संभावना है कि वो एडिलेड में अपना दसवां टेस्ट खेलेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, ‘हालिया दौर में चोटों को देखते हुए, हमें मार्कस की जैसी योग्यता का खिलाड़ी |स्ट्रेलिया टीम में शामिल करने का मौका मिला। मार्कस इस सीजन विक्टोरिया के साथ शानदार फॉर्म में थे। उनके पास दोनों अभ्यास मैचों में भारतीय गेंदबाजों को खेलने का अनुभव है। साथ ही हम वार्नर और पुकोवस्की को लेकर निराश हैं जो पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।’

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है
टिम पेन(कप्तान), पैट कमिंस(उपकप्तान), सीन एबॉट, जो बर्न्स, कमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, माइकल नेसर जेम्स पैटिन्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वीपसनस मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here