युवराज सिंह वापसी के लिए तैयार, 45 मिनट तक नेट्स पर जमकर बहाया पसीना

0

मोहाली: युवराज सिंह पिछले कुछ दिनों से आईएस बिंद्रा पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में अपने पंजाब टीम वालों के साथ अभ्‍यास में जुटे हुए हैं। युवराज सिंह आगामी सैयद मुश्‍ताक अली टी20 टूर्नामेंट में वापसी के लिए जोर-शोर से तैयार है। युवी ने नेट्स पर करीब 45 मिनट बिताए और गेंद पर बहुत अच्‍छे से प्रहार किया। इसे देखकर ऐसा लगा कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज का जादूई टच खत्‍म नहीं हुआ है।

पंजाब के 30 क्रिकेटर्स दो ग्रुपों में बट गए थे, जिन्‍होंने टी20 टूर्नामेंट से पहले 10 दिन के तैयारी शिविर में हिस्‍सा लिया। 18 दिसंबर से लुधियाना में टी20 टूर्नामेंट की शुरूआत होने वाली है। हालांकि, युवराज सिंह की वापसी पर अनिश्चित्‍ता बनी हुई है। मैच फिटनेस नहीं होना इसकी एक वजह है क्‍योंकि 39 साल के युवराज काफी अलग नजर आ रहे हैं। इसके अलावा युवराज सिंह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली की मंजूरी भी लेनी बची है।

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) सचिव पुनीत बाली ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, ‘हमें बीसीसीआई की प्रतिक्रिया का इंतजार है।’ पता हो कि पुनीत ने ही युवराज से संन्‍यास पर यू-टर्न लेने की गुजारिश की थी। युवराज ने जून 2019 में अंतरराष्‍ट्रीय, आईपीएल सहित घरेलू क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। उन्‍होंने खुद को विदेशी लीग में हिस्‍सा लेने के लिए ऐसा किया था। इस साल अगस्‍त में युवी ने टोरंटो नेशनल्‍स की तरफ से ग्‍लोबल टी20 कनाडा खेला। पिछले साल नवंबर में अबुधाबी में मराठा अरेबियंस के लिए खेला।

युवराज सिंह का राज्‍य के लिए सम्‍मान जीतने की इच्‍छा गलत नहीं है, लेकिन बीसीसीआई के नियम सभी सक्रिय खिलाड़‍ियों को विदेशी टी20 लीग में हिस्‍सा लेने से रोकते हैं। मुंबई के प्रवीण तांबे उनमें से एक उदाहरण हैं। तांबे ने 2018 में संन्‍यास की घोषणा की और फिर यूएई में टी10 लीग खेलने गए। बाद में दिसंबर 2019 की नीलामी में तांबे को खरीद लिया। मगर बीसीसीआई ने उन्‍हें आईपीएल में हिस्‍सा नहीं लेने दिया और बताया कि आपने संन्‍यास लेकर विदेशी लीग में खेलना शुरू किया। यह देखना रोचक होगा कि युवराज सिंह को बीसीसीआई से हरी झंडी मिलती है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here