विद्युत करेंट से एक युवक की मौत होने का मामला

0

जिले के परसवाड़ा पुलिस ने वन्य प्राणियों का शिकार करने जंगल में बिछाए गए विद्युत तार के करंट से एक युवक की मौत होने के मामले में एक माह से फरार 6 आरोपी को गिरफ्तार कर लिये। गिरफ्तार आरोपी महासिंह परते 30वर्ष, शैलेंद्र उइके 38 वर्ष, मिथिलेश मरावी 33 वर्ष, संतोष मरावी 33 वर्ष, फूलसिंह उईके 30 वर्ष, संजय मरावी 30 वर्ष, सभी ग्राम खर्रा थाना परसवाड़ा निवासी है।

ज्ञात हो कि 9 नवंबर को परसवाड़ा थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम खर्रा नाटा रोड ग्राम खर्रा के पूरन सैयाम के खेत के पास रोड किनारे एक युवक सुखचन्द मरकाम 22 वर्ष खर्रा निवासी की लाश बरामद की गई थी। यह युवक 8 नवंबर को 4 बजे अपने घर से निकला था। किंतु घर वापस नहीं लौटा। 9 नवंबर को घटनास्थल पर लाश देखी गई। घटनास्थल के आसपास विद्युत तार भी देखे गए थे। मर्ग जांच के दौरान पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट हुआ कि सुखचन्द की विद्युत करंट से मौत हुई।

मर्ग जांच में पाया गया कि इन आरोपियों द्वारा वन्यप्राणीयो का शिकार करने के लिए 11 केवी विद्युत लाइन पर अकोड़ा डालकर जी आई तार से जंगल मे करंट फैलाया गया था। जिसकी चपेट में आने से सुखचंद की करंट लगने से मृत्यु हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here