संडेअनलॉक पर ग्राहको΄ का लॉक

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। प्रदेश शासन द्वारा भले ही संडे का लॉकडाउन समाप्त कर अनलॉक कर दिया गया हो लेकिन जिला मुख्यालय की स्थिति कुछ अलग दिखाई दे रही है यहां पर संडे को बाजार तो खुल रहा है लेकिन लोग घरों में रहना ही उचित समझ रहे हैं इसकी बड़ी वजह कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ही बताया जा रहा है।इसी विषय पर जब पद्मेश न्यूज़ ने शहर के कुछ व्यापारियों से चर्चा की तो उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया जिसमे कुछ व्यापारी बताते हैं कि वर्तमान समय में लोगों की आवक कम हो गई है वही लोग केवल जरूरत कि सामग्री ही खरीद रहे हैं इस कारण अधिकांश दुकानों में ग्राहक नहीं पहुच रहे है। व्यापारी के अनुसार संडे ही नहीं पूरे सातों दिन की यही स्थिति चल रही है इसके पीछे बड़ी वजह कोरोना संक्रमण का डर और बस और ट्रेन का नहीं चलना भी बताया जा रहा है।बाजार में भीड़ कम होने की वजह व्यापारी वर्तमान समय में पितर पक्ष और उसके बाद अधिक मास होने को भी बता रहे हैं। उनके अनुसार नवरात्रि के बाद व्यापार में फिर तेजी आएगी।
व्यापार सातों दिन
ठंडा है -जयपाल वाधवानी

इस पूरे मामले के संदर्भ में की गई चर्चा के दौरान सौंदर्य प्रसाधन दुकान संचालक जयपाल वाधवानी ने बताया कि रविवार खुलने के बाद भी व्यापार सातो दिनों ठंडा है रविवार को बाजार खोलने का अतिरिक्त फायदा नहीं मिल रहा है लोगों की आवक के जरिए खत्म हो गए हैं लोग सोना चांदी नहीं खरीद रहे हैं क्योंकि शादी बिहा बंद है बस ट्रेन भी बंद है और लोगों के काम धंधे भी बंद है जिसको लेकर व्यापार ठंडा पड़ा है नगर पालिका ने जिस तरह रविवार बंद का ऐलान किया था उसी तरह रविवार को मार्केट शुरू हो गया है इसका भी ऐलान करना चाहिए।
कपड़ा व्यापार में नहीं है उठाव- सपन मोदी
वही कपड़ा व्यापारी सपन मोदी ने बताया कि पहले रविवार को मार्केट बंद रहता था अब मार्केट रविवार को भी खुल गया है लेकिन कपड़ा व्यवसाय में मंदी छाई हुई है पितृपक्ष के बाद से ही व्यापार मंदा चल रहा है कोरोना के चलते लोग अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं जिसके चलते ग्राहकी नहीं मिल पा रही है नवरात्रा के बाद दीपावली तक व्यापार की संभावना है।
ग्राहकी नहीं मिल रही है- आदिल खान
वही व्यापारी आदिल खान ने बताया कि जबसे कोरोना संक्रमण आया है तब से ग्रहकी काफी कम है व्यापार भी लॉक डाउन हो गया है कोरोना से लोग डरे हुए हैं और मार्केट नहीं आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here