संसद तक पहुंचा बॉलीवुड में शोषण का मामला, धरने पर बैठीं रुपा गांगुली

0

नई दिल्ली : बॉलीवुड में शोषण का मुद्दा संसद तक पहुंच गया है. आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद रुपा गांगुली संसद परिसर में धरने पर बैठ गई. रुपा गांगुली हाथ में बैनर पोस्टर लेकर प्रदर्शन कर रही हैं. रुपा गांगुली ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है. इससे पहले बीजेपी सांसद रवि किशन ने बॉलीवुड में लड़कियों के शोषण का मसला उठाया था.

संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन करते हुए बीजेपी सांसद रुपा गांगुली ने कहा कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्रूी लोगों को मारता है, उन्हें मादक पदार्थों की लत लगाता है और महिला का अपमान करता रहता है, लेकिन कोई कुछ नहीं कर रहा है. मुंबई पुलिस पूरे मामले पर शांत है. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

इससे पहले बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा कि हमारे देश में बेटियां देवी दुर्गा और गो माता की तरह पूज्यनीय हैं, लेकिन बॉलिवुड समेत कई क्षेत्र ऐसे जहां अभी भी कुछ लोग उनकी तकदीर चमकाने का दावा कर सौदेबाजी पर उतारू हैं. रवि किशन ने ना तो फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप का नाम लिया और ना ही आरोप लगाने वाली पीड़ित अभिनेत्री पायल घोष का.

हालांकि, रवि किशन ने अपने तेवर और इशारे से साफ जाहिर कर दिया वार किस पर है और जिस पर है वो किसी दरिंदे से कम नहीं. बीजेपी सांसद रवि किशन ने एक ऐसे कानून की मांग की, जिससे महिलाओं, लड़कियों पर अनुचित दबाव बनाने वालों में भय पैदा हो.

गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने ऐलान किया है कि वो बॉलीवुड में दशकों से पनप रहे कास्टिंग काउच के बेहद संवेदनशील मामले को पार्लियामेंट में उठाएंगे. रवि किशन को बीजेपी के उनके एक और साथी मनोज तिवारी का साथ मिल रहा है. आजतक से एक्सक्लूसिव बातचीत में सांसद मनोज तिवारी ने भी इस मुद्दे पर साथ देना का वादा किया..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here