सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को सुलझाने में बालाघाट नगरपालिका पीछे

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नगरी क्षेत्र में रहने वाली जनता की समस्याओं को लेकर नगर पालिका बालाघाट कितनी गंभीर है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले महीने नवंबर में बालाघाट नगरपालिका को संभाग स्तर पर डी ग्रेड मिला है। यानी जनता की समस्याओं के निपटारे में नगर पालिका बालाघाट फेल साबित हो रही है। नवंबर माह में सीएम हेल्पलाइन में कुल 186 शिकायतें आई थी, जिनका वेटेज स्कोर यानी निराकरण का 58.25 प्रतिशत रहा। इसे लेकर जबलपुर संभाग आयुक्त भरत यादव ने पत्र जारी कर नगरपालिका बालाघाट को अपनी ग्रेडिंग सुधारने की 20 दिसंबर तक की मोहलत दी है। ऐसा नहीं होने पर संबंधित अधिकारी अथवा कर्मचारी का वेतन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

सीएम हेल्पलाइन में खराब परफॉर्मेंस करने वाले नगरीय निकायों में बालाघाट नगर पालिका के अलावा जबलपुर संभाग की सीहोरा नगरपालिका भी शामिल है। जहां नवंबर में 108 शिकायतें आई थी। पत्र के अनुसार नवंबर माह में समीक्षा में पाया गया कि तमाम निर्देशों के बाद भी बालाघाट और सीहोर नगर पालिका का सीएम हेल्पलाइन को लेकर प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा। है इसलिए इन नगरपालिका को आगामी 20 दिसंबर को जारी होने वाली ग्रेडिंग में 90% से अधिक अंक यानी ए ग्रेड प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया गया है।

वहीं इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष भारती ठाकुर का कहना है कि नगरपालिका का पूरा अमला और संबंधित अधिकारी अपने क्षेत्र में सक्रिय होकर सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण कर रहे हैं। जल्द ही ग्रेडिंग में सुधार लाया जाएगा। श्रीमती भारती ठाकुर का कहना है कि अधिकतर शिकायतें आपसी विवाद या सरकारी जमीन जमीन में नाली निर्माण की मांग से संबंधित है, जिन्हें जल्द सुलझाया जाएगा।

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