सूरत के पास हजीरा ऑयल रिफाइनरी में लगी आग, धमाके के साथ भड़के शोले

0

सूरत : सूरत के हजीरा में स्थित ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के प्लांट में भीषण आग लग गई है. दमकल विभाग की 12 से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. आग प्लांट के किस हिस्से में लगी है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक देखी जा रही हैं. लोगों में डर का माहौल है. ये घटना रात करीब 2 बजे की हैइस घटना से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है. दो जगहों पर आग की भीषण लपटें उठती हुई साफ दिखाई देती हैं.ओएनजीसी के प्लांट में आग लगने की घटना ये कोई पहली नहीं है. पिछले साल सितंबर में मुंबई में ओएनजीसी के प्लांट में आग लग गई थी. आग नवी मुंबई में ओएनजीसी के कोल्ड स्टोरेज में लगी

चश्मदीदों का कहना है कि धमाके के वक्त उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगी थीं. फिलहाल अभी तक इस गैस प्लांट धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

ONGC ने जारी किया बयान – ओएनजीसी ने एक बयान में कहा, ‘आज सुबह हजीरा गैस प्रसंस्करण संयंत्र में आग लग गई.आग पर काबू पा लिया गया है. कोई भी हताहत या घायल नहीं हुआ है.’ शुरुआती जानकारी के अनुसार सूरत में हजीरा स्थित ओएनजीसी के दो टर्मिनलों पर सुबह लगभग 3:30 बजे लगातार तीन धमाके हुए. धमाके के बाद बड़े पैमाने पर आग लगी थी जिसे दूर से देखा जा सकता था. वहीं एहतियात के तौर पर सभी टर्मिनलों को बंद कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here