0

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 24 सितंबर को प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 17 मरीज कोरोना पॉजीटिव्ह पाए गए हैं। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 895 मरीज कोरोना पॉजीटिव्ह पाए जा चुके हैं इनमें से 383 मरीजों का उपचार किया जा रहा है. शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक हो जाने पर 501 मरीज अपने घर जा चुके हैं. 7 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और 4 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। 24 सितंबर को जिन मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजीटिव्ह पाए गए हैं उनमें लांजी तहसील के ग्राम टेमनी का एक मरीज, बिरसा तहसील के ग्राम कनिया का एक मरीज, चारटोला के 2 मरीज, मलाजखंड का एक मरीज, किरनापुर तहसील के ग्राम परसाटोला का एक मरीज, सिवनीकला का एक मरीज, हिर्री का एक मरीज, बम्हनगांव का एक मरीज, रमगढ़ी का एक मरीज, परसवाड़ा तहसील के ग्राम केशा का एक मरीज, परसवाड़ा के 02 मरीज, धुर्वा का एक मरीज तथा नगरीय क्षेत्र बालाघाट के वार्ड नंबर 32 के 2 मरीज व वार्ड नंबर 12 का एक मरीज शामिल है।
23 सितम्बर को 28 मरीज कोरोना पॉजीटिव्ह आये
23 सितंबर को प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 28 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजीटिव्ह पाए गए हैं। 15 मरीजों कें ठीक होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 878 मरीज कोरोना पॉजीटिव्ह पाए जा चुके हैं। इनमें से 366 मरीजों का उपचार किया जा रहा है और 501 मरीज शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं 7 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और 4 मरीजों की मृत्यु हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 सितम्बर को कोरोना पॉजीटिव्ह आये मरीजों मे एक मरीज लांजी, एक मरीज वार्ड नंबर-05 वारासिवनी, तीन मरीज वार्ड नंबर-04 कटंगी, एक मरीज ग्राम सीताखोह, एक मरीज परसवाड़ा, 08 मरीज उकवा के, 04 मरीज वार्ड नंबर-14 बैहर, एक मरीज दमोह, 02 मरीज बुढ़ी बालाघाट, एक मरीज प्रेमनगर बालाघाट, दो मरीज हाउंसिंग बोर्ड कालोनी बालाघाट, एक मरीज बैहर रोड बालाघाट, एक मरीज कनकी और एक मरीज लामता का शामिल है।
कोरोना पॉजीटिव्ह मरीजों के लिए बेड की उपलब्धता
डा पांडेय ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव्ह मरीजों के लिए बालाघाट जिले में पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध है। कोरोना पॉजीटिव्ह मरीजों के लिए 10 बेड बैहर में, 25 बेड लांजी में एवं 500 बेड गोंगलई बालाघाट में उपलब्ध है। यह सभी 535 बैड आईसोलेशन बेड हैं इनमें आक्सीजन की सुविधा नहीं है। इनमें से 172 बेड कोरोना पॉजीटिव्ह मरीजों से भरे है और 363 बेड खाली है। इसी प्रकार आक्सीजन सप्लाय वाले 100 बेड और 09 वेंटीलेटर बेड है। 100 आक्सीजन बेड में से मात्र 06 बेड कोरोना पॉजीटिव्ह मरीज से भरे है और 94 बेड अभी खाली है। बालाघाट जिले में कोरोना पॉजीटिव्ह मरीजों के लिए उपलब्ध बेड की संख्या 24 सितम्बर को शाम 06 बजे की स्थिति में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here