22 लाख किसानों को फसल बीमा के 4688 करोड़ रुपए का भुगतान

0

भोपाल Madhya Pradesh Live Update । मप्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। बीते 24 घंटे में 2552 मरीज मिल चुके हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। इसके अलावा शुक्रवार को शिवपुरी में लहसुन से भरे एक ट्रक में भीषण आग लग गई। वहीं विदिश में बेतना नदी में नहाते वक्त डूबने से एक 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। प्रदेश की अन्य ताजा अपडेट खबरें इस प्रकार है –

उज्जैन के 22 लाख किसानों को 4688 करोड़ रुपये की बीमा राशि का भुगतान

उज्जैन । प्रदेश के 22 लाख किसानों को फसल बीमा की 4688 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान किया गया। शुक्रवार को कालिदास अकादमी में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर की। कोरोना संकट के कारण चुनिंदा किसानों को बुलाया गया था। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने माधवनगर अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बने आइसीयू वार्ड का भी लोकार्पण किया।

नरसिंहपुर जिले के किसानों को मिला 39.62 करोड़ का बीमा क्लेम

नरसिंहपुर। जिले में पहले अल्प फिर अतिवृष्टि के चलते सोयाबीन, धान, मक्का, गन्ना समेत अन्य फसलें तबाह हो गईं थी। इसके लिए 31 अगस्त तक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत प्रभावित किसानों ने आवेदन किए थे। शुक्रवार, 18 सितंबर को जिले के 29 हजार 310 किसानों को 39 करोड़ 62 लाख रुपए का बीमा क्लेम ऑनलाइन माध्यम से उनके खातों में जमा करा दिया गया। भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुशहाल अन्नदाता, मध्यप्रदेश का अभिमान कार्यक्रम के अंतर्गत इस भुगतान की जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here