4 महीने से समय पर नहीं मिल रहा वेतन 9 तारीख तक वेतन नहीं मिला तो हड़ताल की चेतावनी

0

बीते 2 वर्षों से आर्थिक तंगी की मार झेल रही नगर पालिका के सामने दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों और नियमित कर्मचारियों को वेतन देने की एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। हालात यहां तक खराब है कि बीते 4 महीने से नियमित वेतन तक इन कर्मचारियों को नहीं मिल पा रही है। रविवार को कर्मचारी संघ के साथ बैठक कर नगर कर्मचारियों ने ऐलान कर दिया कि 8 नवंबर तक वेतन नहीं मिला तो 9 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

बैठक में उपस्थित नगर पालिका कर्मचारियों ने बताया कि लंबे समय से वे नगर पालिका में सेवाएं दे रहे हैं बावजूद इसके उन्हें कलेक्ट्रेट पर वेतन मानदेय नहीं दिया जा रहा है। जिस कारण उन्हें आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है।

बाइट दिव्या, सफाई कर्मचारी नपा

मजदूर यूनियन के जिला अध्यक्ष राजेश वर्मा बताते हैं कि लगातार नगरपालिका कर्मचारियों की ओर से यह शिकायत बताई जा रही है कि उन्हें बीते 4 महीनों से नियमित रूप से वेतन नहीं मिल रहा है। जिस कारण उन्हें आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है। उनकी ओर से नगरपालिका कर्मचारी की मांग को देखते हुए अधिकारियों से चर्चा की गई है। 8 नवंबर तक का समय दिया गया है वरना 9 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी जाएगी।

बाइट राजेश वर्मा जिला अध्यक्ष मजदूर यूनियन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here