5 हजार रुपए महिना मिलने के लालच में नक्सली बना था बादल

0

गिरफ्तार नक्सली बादल ने किए कई खुलासे, बादल की निशानदेही पर और हो सकती है कार्रवाई
बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। 17 सितंबर 2020 को बालाघाट जिला पुलिस द्वारा कान्हा राष्ट्रीय पार्क के निकट समनापुर गांव से गिरफ्तार किए गए नक्सली बादल द्वारा लगातार पुलिस पूछताछ में नए खुलासे किए जा रहे हैं। इसी की निशानदेही पर पुलिस द्वारा बीते दिनों नक्सली डम्प और हथियार जब्त किए गए थे। इसके अलावा यह भी जानकारी उक्त नक्सली के माध्यम से सामने आई है कि कई और भी नक्सली है जो दलम छोड़कर वापस लौटना चाहते हैं, लेकिन उन्हें सही माध्यम आत्मसमर्पण के लिए नहीं मिल पाने के कारण वे आत्मसमर्पण नहीं कर पा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नक्सली बादल द्वारा उन्हें यह भी बताया गया है कि 5 हजार रुपये महीने का दिए जाने के लालच में वह नक्सली दलम में शामिल हुआ था लेकिन उसे कुछ भी पैसा नहीं दिया गया जिससे वह नक्सली संगठन में भी काफी निराश हो गया था जिसके कारण वह नक्सली दलम छोडऩा चाह रहा था।
पैसे नहीं मिलने से दलम छोड़कर बादल पहले भी भाग चुका था – एसपी
पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि नक्सली बादल को पिछले दिनों कार्यवाही के दौरान बालाघाट पुलिस ने गिरफ्तार किया था उससे की गई पूछताछ में बादल ने कई महत्वपूर्ण चीजों का खुलासा किया है। उसी की निशानदेही पर कुछ हथियारों के डंप भी मिले हैं। इसके अलावा बादल ने यह भी बताया कि उसे नक्सली दलम में बस्तर में अतुल नाम के कमांडर द्वारा 5 हजार रुपए मिलने का लालच देकर दलम में शामिल किया गया था लेकिन 5 हजार रुपए तो दूर की बात उसे 500 रुपए भी नहीं दिए गए। इससे परेशान होकर वह पहले भी बस्तर से अपने घर भाग चुका था परंतु उसी कमांडर ने डरा धमका कर उसे वापस लाया था और अपने साथ रखा। दूरी अधिक होने से वापस ना भाग सके इसलिए बादल को बालाघाट भिजवा दिया गया था। पिछले दो-तीन वर्षो से वह विस्तार दलम में काम कर रहा था इस दौरान भी उसके मन में विचार आते रहते थे। श्री तिवारी ने बताया कि बादल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कमांडर काफी कड़ाई करते हैं दूसरे ग्रामीणों को बहलाने भड़काने का काम दिया जाता है इस कारण दलम लगातार साथ में चलते रहता है। इसके अलावा दो तीन चीजें और पता चली है नक्सलियों के छूटने के ठिकाने कहां हो सकते हैं इनके डंप कहां हो सकते हैं आने वाले दिनों में कार्यवाही उसी पर फोकस रहेगी।
अत्यधिक मात्रा में दवाई का सेवन करने से नाबालिग की हालत बिगड़ी
बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। अत्यधिक मात्रा में दवा का सेवन करने से एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की की तबीयत खराब हो गई जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है नाबालिग बालिका नगर के वार्ड नंबर 1 ढीमर टोला निवासी बताई जा रही है जिसका उपचार जारी है।प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय बालिका पिछले डेढ़ माह से बीमार है जिसने दवा का अत्यधिक मात्रा में सेवन कर लिया और उसकी तबीयत पहले से भी ज्यादा खराब हो गई जिस पर उनके परिजनों ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here