9 दिसम्बर को नगरीय निकायों के अध्यक्ष पद का आरक्षण

0

मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरी निकाय चुनाव अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के आरक्षण की तारीख तय कर दी है। 5 दिसंबर की देर शाम को जारी की गई तारीख के अनुसार 9 दिसंबर को मध्य प्रदेश के नगर पालिका, नगर परिषद और नगर निगम में होने वाले चुनाव के लिए अध्यक्ष प्रत्याशी के आरक्षण की प्रक्रिया भोपाल स्थित रवीन्द्र भवन, भोपाल के सभागृह संपन्न करवाई जाएगी।

बालाघाट जिले के भीतर बालाघाट, वारासिवनी, कटंगी और मलाजखंड नगरी निकाय के चुनाव के लिए पूर्व में पार्षद प्रत्याशियों के आरक्षण की प्रक्रिया पूर्ण करवा ली गई है। अब अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के आरक्षण की प्रक्रिया करवाई जाएगी। जो कि तय कार्यक्रम के अनुसार भोपाल में होगी।

आपको बता दें कि बालाघाट जिले की सभी चार नगरी निकाय के कार्यकाल जनवरी 2020 में समाप्त हो चुके है। ऐसे में बीते 1 वर्ष से प्रशासक नगर पालिका की व्यवस्था को संचालित कर रहे हैं।

जनप्रतिनिधि लगातार जल्द से जल्द चुनाव कराए जाने की मांग कर रहे हैं। इस बीच पार्षदों के आरक्षण की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है लेकिन कोरोना संक्रमण काल और मध्य प्रदेश में उपचुनाव की वजह से लगातार नगरी निकाय चुनाव की तारीख आगे बढ़ाई जा रही थी।

बीते एक पखवाड़े से लगातार नगरी निकाय चुनाव के लिए प्रशासन और स्थानीय निर्वाचन की तेज होती गतिविधि को देखते हुए अनुमान यही लगाया जा रहा है कि जनवरी 2021 में नगरी निकाय चुनाव करवाए जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here