Hrithik Roshan और Katrina Kaif के Zomato वाले एड पर कंट्रोवर्सी, अब कंपनी ने दिया करारा जवाब

0

फूड डिलेवरी एप्प जोमैटो अपने प्रमोशन को लेकर खूब चर्चा में बना हुआ है। अभी हाल ही में बनाए गए जोमैटो द्वारा टीवी पर दो विज्ञापन काफी चर्चा में हैं। इन दोनों विज्ञापनों को लेकर ही जोमैटों को दर्शकों द्वारा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके एक विज्ञापन में ऋतिक रोशन और दूसरे विज्ञापन में कैटरीना कैफ हैं। जोमैटो के इस विज्ञापन को लेकर जितनी तारीफें हो रही हैं उससे कहीं ज्यादा इस पर दर्शकों द्वारा सवाल पूछे जा रहे हैं एवं जमकर इसकी आलोचना हो रही है। विज्ञापन को लेकर इंडस्ट्री के लोगों का कहना है कि ऐसे समय में जब डिलीवरी बाॅय कम सैलरी और काम करने की कठिन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर जोमैटो अपनी छवि चमकाने के लिए इतने महंगे सुपर स्टार्स के साथ विज्ञापन पर पैसे बर्बाद कर रहा है।

दर्शकों द्वारा इस विज्ञापन पर की जा रही आलोचनाओं को लेकर अब जोमैटो ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए करारा जवाब दिया है। इस दौरान जोमैटो का कहना है कि ‘‘हमें पता है कि लोग ये कह रहे हैं कि हमने महंगे सेलिब्रिटीज को विज्ञापन में इसलिए लिया है ताकि सैलरी, वर्किंग कंडीशन जैसे असली मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके। हमारे डिलिवरी एग्जिक्यूटिव के पास एक ऑर्डर से दूसरे ऑर्डर के बीच एक मिनट का भी वक्त नहीं होता है और वो बारिश और धूप में काम करते हैं।

जोमैटो द्वारा पेश किया गया ये विज्ञापन असल में डिलीवरी बाॅय के हौंसलों को मजबूत करने के लिए था, यह उनके हौंसलों को बढ़ाने के लिए था। इसे लेकर जोमैटो ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि हर कहानी के दो पहलू होते हैं। इस विज्ञापन की संकल्पना 6 महीने पहले (सोशल मीडिया पर वर्कर्स की सैलरी और वर्किंग कंडीशन की चर्चा से काफी पहले) की गई थी और इसकी शूटिंग आज से दो महीने पहले हुई थी। जोमैटो का कहना है कि इस विज्ञापन का मकसद डिलिवरी पार्टनर्स को हीरो बनाना था और ये संदेश देना है कि हमारे हर कस्टमर ग्राहक है चाहे वो ऋतिक रोशन हो या कैटरीना कैफ।

जोमैटों ने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए यह भी कहा कि ये विज्ञापन इसलिए बनाया गया था ताकि लोग डिलिवरी पार्टनर्स के साथ सम्मान से बात करें जैसा कि विज्ञापन में ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ करते हैं। जबकि काफी कम लोग ऐसा करते हैं। हमने ये विज्ञापन एक अच्छी नीयत से बनाया था। लेकिन लगता है कुछ लोगों ने इसे गलत तरीके से समझ लिया। जोमैटो ने यह भी बताया कि वह डिलीवरी पार्टनर्स के साथ सभी मुद्दों को सुलझाने पर चर्चा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here