CSK vs KKR Match Preview: कोलकाता के लिए चेन्नई के खिलाफ करो या मरो की स्थिति

0

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आज चेन्नई सुपर किंग्स को हर हाल में हराना होगा। उधर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी महेंद्रसिंह धोनी की CSK टीम प्रतिष्ठा बचाने की खातिर इस मैच को जीतने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

केकेआर 12 मैचों से 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और उसे प्लेऑफ की दावेदारी को बनाए रखने के लिए दोनों मैच जीतना होंगे। इयोन मॉर्गन की टीम चेन्नई के खिलाफ लगातार दूसरी जीत हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। घुटने की चोट की वजह से आंद्रे रसेल पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाए हैं और उनके इस मैच में भी खेलने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने इसी चोट के चलते लंका प्रीमियर लीग से नाम वापस लिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले मैच में आरसीबी को 8 विकेट से हराया था। इस मैच में रितुराज गायकवाड़ ने नाबाद अर्द्धशतक लगाया था। उन्होंने 65 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा सैम कु्र्रन और दीपक चाहर ने उम्दा गेंदबाजी की थी। चेन्नई के खिलाड़ी इस मैच में भी उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। रवींद्र जडेजा की जगह आर साई किशोर को उतारा जा सकता है।

केकेआर ने जीता था पिछला मैच :

इन दोनों टीमों के बीच इस सीजन में खेले गए पहले मैच में केकेआर ने 10 रनों से जीत दर्ज की थी। राहुल त्रिपाठी के 51 गेंदों में बनाए गए 81 रनों की मदद से केकेआर ने 167 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में एक समय चेन्नई जीत की तरफ बढ़ती दिख रही थी जब उसे 48 गेंदों में 69 रन चाहिए थे और उसके 9 विकेट बचे हुए थे। इसके बाद सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने करिश्माई प्रदर्शन कर कोलकाता को जीत दिलाई थी।

टीमें (संभावित) – चेन्नई सुपर किंग्स : रितुराज गायकवाड़, फॉफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), एन. जगदीशन, रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, मोनू कुमार, इमरान ताहिर।

कोलकाता नाइटराइडर्स : शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, इयोन मॉर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोट्टी, लोकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here