IPL के मीडिया राइट्स खरीदने में गूगल ने दिखाई दिलचस्पी, इन कंपनियों ने भी खरीदे दस्तावेज

0

गूगल कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण अधिकार जीतने के लिए अमेजन के साथ रेस में शामिल हो गया है। अल्फाबेट इंक कई दिग्गजों में से एक है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले फ्रैंचाइजी क्रिकेट टूर्नामेंट के अधिकार जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने बीसीसीआई से बिडिंग के जुड़े डॉक्यूमेंट खरीदे हैं। नेशनल फुटबॉल लीग के बाद आईपीएल दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला खेल आयोजन है।

5 साल के प्रसारण अधिकारों की नीलामी

बीसीसीआई 5 साल (2023-27) के लिए लाइव स्ट्रीमिंग और प्रसारण अधिकारों की नीलामी करेगा। बता दें दस्तावेजों को खरीदने का मतलब यह नहीं है कि कंपनियां बोली लगाने के लिए बाध्य हैं। वे किसी भी समय बाहर निकल सकते हैं या ऑक्शन को पूरी तरह से छोड़ सकते हैं

दिलचस्पी रखने वाली अन्य कंपनियां

गूगल के अलावा, मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अमेजन डॉट कॉम, फैंटेसी-स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 और द वॉल्ट डिज्नी ने भी मीडिया राइट्स खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

29 मई को आईपीएल का फाइनल

यहां तक की दक्षिण अफ्रीका स्थित टीवी चैनलों के समूह सुपरस्पोर्ट ने भी बीसीसीआई से दस्तावेज खरीदे है। बता दें लीग में दो नई टीमों को शामिल करने के साथ ही आईपीएल का 15वां संस्करण चल रहा है। मैचों की संख्या भी 56 से बढ़कर 74 हो गई है। आईपीएल 2022 सीजन का फाइनल 29 मई को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here