IPL 2020: विराट कोहली की आरसीबी की सबसे बड़ी समस्‍या निपटाना चाहते हैं एडम जंपा

0

लंदन: एक स्पिनर जिसे चुनौतियां पसंद है, ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जंपा आगामी आईपीएल में भारत के युजवेंद्र चहल के साथ जोड़ी बनाकर सफल होना चाहते हैं और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने की कला पर महारत हासिल करना चाहते हैं। जंपा और चहल दोनों रिस्‍ट स्पिनर्स हैं, लेकिन जब बात अंतिम ओवरों में गेंदबाजी की आती है तो ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज अपने आईपीएल टीम के साथी का दिमाग पढ़ने को लेकर उत्‍सुक हैं।

जंपा ने कहा कि वह इस शैली को सीखने के लिए बेताब हैं। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अंतिम ओवर में गेंदबाजी का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हुए थे। जंपा ने कहा, ‘मुझे अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करना पसंद है। जब मुकाबला नजदीकी होता है तब मुझे दबाव में गेंदबाजी करना पसंद है।’ याद हो कि एडम जंपा ने दो सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट का प्रतिनिधित्‍व किया था।

लेग स्पिनर ने आगे कहा, ‘इंग्‍लैंड को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में आखिरी दो ओवर में 18 रन की दरकार थी। मैंने तब फिंच से कहा कि मैं गेंदबाजी करना चाहता हूं। हालांकि, यह योजना के मुताबिक सफल नहीं हुआ, लेकिन एक मैच के बाद मैं अपना रवैया नहीं बदलने वाला हूं। मुझे आईपीएल में मौके का इंतजार है। आरसीबी में चहल के साथ गेंदबाजी करते समय शायद मुझे अंतिम ओवरों में गेंदबाजी का मौका मिले।’

क्‍या है आरसीबी की सबसे बड़ी समस्‍या

जंपा भले ही पिछले कुछ मुकाबलों में सफल नहीं हुए हो, लेकिन बिग बैश लीग में मेलबर्न स्‍टार्स के लिए खेलते हुए उन्‍होंने अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करते हुए जबर्दस्‍त सफलता हासिल की थी। मगर उनकी असली चुनौती आरसीबी की प्‍लेइंग इलेवन में जगह बनाने की होगी। जंपा को वॉशिंगटन सुंदर और पवन नेगी से कड़ी टक्‍कर मिलनी है जबकि इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ज्‍यादा बड़े दावेदार हैं।

मगर इन सब से जंपा परेशान नहीं है। ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर ने कहा, ‘मुझे दूसरे लेग स्पिनर के साथ गेंदबाजी करना पसंद है तो चहल के साथ गेंदबाजी करने का मौका शानदार होगा। हमारा तरीका एक-जैसा है, लेकिन फिर भी एक-दूसरे से कुछ सीख सकते हैं।’ एडम जंपा अंतिम ओवरों में गेंदबाजी में महारथ हासिल करना चाहते हैं, जो आईपीएल के पिछले संस्‍करणों में आरसीबी की सबसे बड़ी कमजोरी बनकर सामने आई थी। आरसीबी की टीम कई बड़े स्‍कोर बनाने के बावजूद मुकाबला हारी क्‍योंकि उसके गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में दमदार प्रदर्शन नहीं किया। अगर जंपा इस शैली पर पकड़ बना लेते हैं तो आरसीबी को सबसे बड़ी समस्‍या का समाधान मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here