PM मोदी और भूटान के प्रधानमंत्री ने दूसरे चरण के RuPay Card का किया शुभारंभ

0

नईदिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके भूटानी समकक्ष लोटे शेरिंग ने वर्चुअली भूटान में आज दूसरे चरण के रूपे कार्ड (RuPay Card) का शुभारंभ कर दिया है. इस दौरान भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि भूटान में वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए हम आपके और आपके सरकार के आभारी हैं. अब भूटान के नागरिक भारत में रुपे नेटवर्क का लाभ उठा सकेंगे.

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, ”सभी भारतीयों की तरह मेरे मन में भी भूटान के लिए विशेष प्यार और मित्रता है. जब भी आपसे मिलता हूं तो एक खास अपनेपन की अनुभूति होती है. भारत और भूटान के विशिष्ट संबंध न सिर्फ दोनों राष्ट्रों के लिए अहम हैं, बल्कि विश्व के बेहतरीन उदाहरण है.”

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”मुझे ये जानकर खुशी है कि भूटान में अब तक 11000 सफल रूपे ट्रांजेक्शन हो चुके हैं अगर कोरोना महामारी नहीं होती तो ये आंकड़ा इसे भी अधिक होता. आज हम इसका दूसरा चरण शुरू कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, ”आज के बाद भूटान नेशनल बैंक द्वारा जारी किए गए रूपे कार्ड के कार्ड धारक भारत में एक लाख रुपये से अधिक ATM और 20 लाख रुपए से अधिक पॉइंट-ऑफ-सेल टर्मिनल की सुविधा उपयोग कर पाएंगे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here