भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) तेजी से उभर रहे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस में रिलायंस जियो (Jio) जैसा तहलका मचाने की तैयारी में हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक जियोसिनेमा (JioCinema) अपने प्लेटफॉर्म पर 100 से अधिक फिल्म और टीवी सीरीज को जोड़ने की योजना बना रही है। आईपीएल ब्रॉडकास्ट की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने यह योजना बनाई है। भारत का स्ट्रीमिंग सर्विस मार्केट तेजी से बढ़ रहा है और रिलायंस इस मौके को हाथोंहाथ लेना चाहती है। इस सेक्टर में उसकी टक्कर वॉल्ट डिज्नी कंपनी (Walt Disney Co.) और नेटफ्लिक्स इंक (Netflix Inc.) के साथ होगी। जियोसिनेमा साथ ही कंटेंट के लिए चार्ज करने की भी तैयारी में है। हालांकि इसकी प्राइसिंग अभी तय नहीं की गई है।
जियोसिनेमा की मीडिया एंड कंटेंट बिजनस प्रेसिडेंट ज्योति देशपांडे ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खत्म होने से पहले नए टाइटल्स जारी कर दिए जाएंगे। तब तक दर्शक मुफ्त में आईपीएल के मैचों का आनंद ले सकेंगे। अंबानी की कंपनी ग्लोबल मीडिया और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग में अपना दबदबा कायम करना चाहती है। पिछले साल Viacom18 Media Pvt. ने डिज्नी और सोनी ग्रुप को पछाड़कर आईपीएल के डिजिटल राइट्स लिए थे। Viacom18 Media Pvt. रिलायंस इंडस्ट्रीज और पैरामाउंट ग्लोबल (Paramount Global) का जॉइंट वेंचर है।