आज से आम आदमी पार्टी का चुनावी शंखनाद:भेल दशहरा मैदान पर जनसभा करेंगे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान

0

मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस की मुसीबतें बढ़ाएगी। आज दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री भोपाल आकर आम आदमी पार्टी के चुनावी शंखनाद का आगाज करेंगे। भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान की संयुक्त जनसभा होगी। दोनों दोपहर 2.15 बजे दिल्ली से भोपाल आएंगे। आज भेल दशहरा मैदान पर ट्रैफिक में बदलाव भी किया गया है।

बीजेपी – कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेता कर सकते हैं आप जॉइन

आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संदीप पाठक और आप के प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र सिंह जून करीब एक महीने से मप्र में ही डेरा डाले हुए हैं। संदीप पाठक प्रदेश के अलग-अलग शहरों में कार्यकर्ताओं की बैठकें लेकर आज भोपाल में होने वाली जनसभा के लिए आमंत्रित कर चुके हैं। आप नेताओं का दावा है कि आज के कार्यक्रम में बीजेपी, कांग्रेस और अन्य दलों के कई नेता और पदाधिकारी आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेंगे।

शहरों में सक्रियता से बढ़ेंगी बीजेपी की मुश्किलें

आम आदमी पार्टी ने पिछले साल हुए नगरीय निकाय के चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारे थे। सिंगरौली नगर निगम में आम आदमी पार्टी ने रानी अग्रवाल को मेयर बनाने में कामयाबी हासिल की थी। रानी के मेयर बनने से आम आदमी पार्टी उत्साहित है। सिंगरौली के अलावा आम आदमी पार्टी के प्रदेश भर में 52 पार्षद जीते थे। नगरीय निकाय के चुनाव में आप को 6.3% वोट मिले थे। इसके साथ ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आप के 10 जिला पंचायत सदस्य, 27 जनपद पंचायत सदस्य और 118 सरपंच चुनाव जीते थे। गांवों से लेकर शहरों में मिले जनसमर्थन से आम आदमी पार्टी उत्साहित है। शहरों में आप की सक्रियता बीजेपी को मुश्किल में डाल सकती है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में आप के मैदान में उतरने से कांग्रेस को भी वोट कटने का खतरा रहेगा।

जनता से पूछकर तय होगा आप का सीएम कैंडिडेट

आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक कहते हैं कि हमारी पार्टी की यही नीति रही है कि हम मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर चुनाव के मैदान में जाते हैं। लेकिन हमारा उम्मीदवार जनता के ऊपर थोपा नहीं जाएगा बल्कि हम जनता से पूछकर ही मप्र में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करेंगे।

ये रहेगा ट्रैफिक प्लान

दोपहर 12 बजे से ट्रैफिक व्यवस्था बदली गई है। सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में गोविंदपुरा टर्निंग से अन्ना नगर तिराहा, कॅरियर कॉलेज, सद्भावना चौराहा, भेल गेट न-6, महात्मा गांधी चौराहा, सिक्यूरिटी लाइन चौराहा की ओर आने वाले रास्तों और भेल दशहरा मैदान रहेंगे। इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट के सभी वाहन, माल वाहक व भारी वाहन इस क्षेत्र में प्रतिबंधित रहेंगे। इन्हें गोविंदपुरा टर्निंग से अन्ना नगर तिराहा, कॅरियर कॉलेज, सद्भावना चौराहा, गांधी चौराहा, सिक्यूरिटी लाइन चौराहा की ओर नहीं आने-जाने दिया जाएगा।

ये रहेंगे वैकल्पिक मार्ग

  • महात्मा गांधी चौराहे से कैरियर कॉलेज की ओर आने वाला ट्रैफिक गेट नं-6 से गुलाब उद्यान तिराहा, कस्तूरबा अस्पताल, आईएसबीटी, चेतक ब्रिज की ओर जा सकेंगे।
  • चेतक ब्रिज गोविंदपुरा टर्निंग से महात्मा गांधी चौराहे की ओर जाने वाले ट्रैफिक को सांची डेयरी कट प्वाइंट, कस्तूरबा अस्पताल के आगे से गुलाब उद्यान रोड होकर गेट नं 06, बरखेड़ा मार्केट होते हुए जाना होगा।
  • आईटीआई तिराहे से कॅरियर कॉलेज तिराहा होकर चेतक ब्रिज, आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहन सिक्यूरिटी लाइन चौराहे से सावंतिका पेट्रोल पंप तिराहा होकर जा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here