इस त्योहारी सीजन में घर खरीदने का प्लान है? कई बैंकों ने किया होम लोन सस्ता, जानिए ब्याज दरें

0

कई बैंक त्योहारी सीजन में रिकॉर्ड कम ब्याज दरों पर होम लोन ऑफर कर रहे हैं क्योंकि डिमांड धीरे-धीरे पूर्व-कोविड स्तर पर लौटी नजर आ रही है। भारतीय स्टेट बैंक ने गुरुवार को कहा कि वह 6.7% की दर से फेस्टिव होम लोन ऑफर करेगा, भले ही लोन की राशि कुछ भी हो। इससे पहले कोटक महिंद्रा बैंक ने ब्याज दरों को घटाकर रिकॉर्ड 6.5% कर दिया।

सीएस सेट्टी, प्रबंध निदेशक (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग) ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया, एसबीआई ने कहा कि एक निश्चित सीमा तक के रियायती लोन आमतौर पर उधारकर्ता के पेशे से जुड़े होते हैं, हालांकि, इस बार हमने लोन राशि या ग्राहक के पेशे के बावजूद इसे सभी के लिए कम कर दिया।

कोटक महिंद्रा ने घटाई होम लोन दर

हालांकि, एसबीआई और कोटक महिंद्रा दोनों ने कहा कि लोन ऑफर्स को उधारकर्ताओं के क्रेडिट स्कोर से जोड़ा जाएगा। कोटक महिंद्रा बैंक ने पहले कहा था कि नए होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर दोनों के लिए दरें अब 6.50% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं, जो घर खरीदारों को सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करती हैं। यह स्पेशल रेट सभी लोन राशियों में उपलब्ध है और उधारकर्ता की क्रेडिट प्रोफाइल से जुड़ी है।

एसबीआई ने प्रोसेसिंग फीस भी की माफ

एसबीआई ने फेस्टिव लोन ऑफर के तहत प्रोसेसिंग फीस भी माफ कर दी है। कोटक जो 6.5% का ऑफर कर रहा है, वह 10 सितंबर से 8 नवंबर के बीच वैध होगा। सीमित त्योहारी अवधि का ऑफर लोन राशि और नए लोन और शेष राशि ट्रांसफर दोनों मामलों पर मान्य होगी।

भारत के सबसे बड़े निजी ऋणदाता एचडीएफसी बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड उत्पादों की बिक्री और वितरण के लिए फिनटेक कंपनियों के साथ साझेदारी की है। बैंक को हर महीने 300,000 क्रेडिट कार्ड बेचने की उम्मीद है। एक अन्य सार्वजनिक ऋणदाता पंजाब नेशनल बैंक ने सभी लोन राशियों और खुदरा लोन पर प्रोसेसिंग सेवा शुल्क को समाप्त कर दिया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी सस्ता किया होम लोन

इसी तरह, बैंक ऑफ बड़ौदा ने त्योहारी सीजन के दौरान अपनी कार और होम लोन से 25 आधार अंक (1 प्रतिशत = 100 आधार अंक) की कटौती की है। यह 6.7% पर होम लोन और 7% प्रति वर्ष की दर से कार लोन प्रदान करता है। सरकारी बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फी को भी समाप्त कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here