कई साल से बांग्लादेश के लिए ये अहम जिम्मेदारी निभा रहे मुशफिकुर रहीम, अब हेड कोच ने किया चौंकाने वाला खुलासा

0

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। बांग्लादेश फिलहाल 2-1 से आगे है। बांग्लादेश टीम को शुरुआत दो मुकाबले जीतने के बाद तीसरे में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। कई साल से बांग्लादेश के लिए विकेटकीपिंग की अहम जिम्मेदारी निभा रहे मुशफिकुर रहीम मौजूदा सीरीज में बतौर विकेटकीपर नजर नहीं आए हैं। वहीं, चौथे टी20 से पहले बांग्लादेश के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उनका कहना है कि मुशफिकुर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब विकेटकीपिंग नहीं कर चाहते।

‘हमें नुरुल के साथ आगे बढ़ना होगा’

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में नुरुल हसन विकेट के पीछे जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। डोमिंगो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शुरुआत में मुशफिकुर से बात की और वह दूसरे मैच के बाद कीपिंग करने वाले थे। लेकिन फिर उन्होंने मुझसे कहा कि वह अब टी20 में विकेटकीपिंग नहीं करना चाहते। इसलिए हमें नुरुल के साथ आगे बढ़ना होगा। मुझे नहीं लगता कि मुशफिकुर की विकेटकीपिंग करने की कोई ख्वाहिश है। हमें नुरुल पर ध्यान केंद्रित करना होगा। उन्होंने कहा कि वह यूएई में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए नुरुल को तैयार कर रहे हैं।

ऐसा रहा है शफिकुर टी20 करियर

हालांकि, मुशफिकुर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट के पीछे जिम्मेदारी छोड़ने को लेकर सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा है। गौरतलब है कि मुशफिकुर ने साल 2005 में टेस्ट से अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था। उन्होंने साल 2006 में टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू किया। 
उन्होंने  89 मैचों टी20 मैचों में 5 अर्धशतकों के बदौलत कुल 1318 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 20.27 का रहा। वहीं, मुशफिकुर ने सबसे छोटे फॉर्मेट में 32 कैच और 29 स्टम्प किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here