कपड़ा व्यवसायी के घर हुई चोरी का हुआ खुलासा

0

लालबर्रा मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार चोरी की वारदात घटित हो रही है जिसका पुलिस के द्वारा चोरों को पकड़कर चोरी की वारदात का खुलासा भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में लालबर्रा पुलिस ने अमोली निवासी कपड़ा व्यवसायी विनोद जैन के घर से करीब १२ लाख रूपये के सोनेचांदी के जेवरात व नगद राशि चोरी करने वाले ५ आरोपियों को चोरी के जेवरात व नगद राशि के साथ गिरफ्तार कर २० मार्च को चोरी की वारदातों का खुलासा किया गया। लालबर्रा पुलिस ने १९ मार्च को चोरी के सोने-चांदी के जेवरात व नगद राशि के साथ बालाघाट निवासी २५ वर्षीय दिलशाद पिता नौशाद खान, गोंदिया महाराष्ट्र निवासी आसीम पिता युनूस शेख, महावीर ‘वेलर्स दुकान गोंदिया महाराष्ट्र के व्यापारी ६१ वर्षीय सुधीर पिता हुकुमचंद जैन, गोंदिया निवासी २७ वर्षीय ईमरान पिता सुलेमान एवं बालाघाट हाल मुकाम अमोली निवासी श्रीमती सीफा पिता दिलशाद खान को गिरफ्तार किया एवं २० मार्च को थाने से आरोपियों का जुलूस निकालकर नगर भ्रमण करवाया गया जिसके बाद सभी आरोपियों को न्यायालय वारासिवनी में पेश कर वहां से जेल भेज दिया है। इस तरह लालबर्रा पुलिस ने कपड़े व्यवसायी के घर हुई लाखों रूपये के जेवरात व नगद राशि की चोरी का खुलासा किया गया। वहीं न्यायालय वारासिवनी से चोरी के मुख्य आरोपी को रिमाण्ड में लेकर पूछताछ करने की बात पुलिस के द्वारा कही गई है जिससे पुर्व में हुई चोरी का भी खुलासा हो सकता है।

घरेलु आभूषण व नगद राशि चोरी करने वाले चोरों को भेजा गया जेल

आपकों बता दे कि ग्राम पंचायत अमोली के वार्ड नं. २० निवासी कपड़ा व्यवसायी विनोद जैन १४ मार्च को दोपहर १२ बजे परिवार के अन्य सदस्यों को बालाघाट में छोड़कर वारासिवनी पेशी में चले गये थे एवं घर पर कोई नही थे और चोरों ने सूनेपन का फायदा उठाते हुए शाम ७ व ८ बजे के बीच चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये थे। मकान मालिक जब रात ९ बजे घर पहुंचे तो दरवाजे का ताला टूटा हुआ था एवं कमरे के अंदर आलमारी का सामान अस्त-व्यस्त फैला हुआ था और करीब १२ लाख रूपये के सोने-चांदी के जेवरात व नगद २० हजार रूपये नही थे इस तरह अज्ञात चोरों ने लाखों रूपये के जेवरात चोरी कर फरार हो गये थे जिसके बाद मकान मालिक विनोद जैन थाने में पहुंचकर चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। चोरी की वारदात घटित होने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर, एसडीओपी वारासिवनी अरविंद श्रीवास्तव घटना स्थल पहुंचकर स्थल का निरीक्षण किया एवं जांच पड़ताल के लिए टीम गठित कर सूचना तंत्र को सक्रिय कर दिया गया था। १७ मार्च को लालबर्रा पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली कि अमोली निवासी आमीर उर्फ चिक्की खान, बालाघाट निवासी दिलशाद खान १४ मार्च को विनोद जैन के घर की ओर देखा गया था जिसके बाद पुलिस ने अमोली निवासी आमीर उर्फ चिक्की खान को अभिरक्षा में लिया एवं दिलशाद खान फरार हो गया। आमीर खान से पुलिस ने पुछताछ की तो उसने विनोद जैन के घर से दिलशाद के साथ चोरी करना स्वीकार किया जिसके पास से चोरी के कुछ जेवरात बरामद किया गया जिसे १८ मार्च को न्यायालय वारासिवनी में पेश कर रिमांड में लिया गया था और दिलशाद खान के बैगलोर में होने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर टीम गठित कर बैगलौर के लिए रवाना किया गया परन्तु बैगलोर से वापसी होते समय दिलशाद को गोंदिया से गिरफ्तार किया गया। जिससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने चोरी करना स्वीकार करते हुए ४ लोगों के पास चोरी के जेवरात को छुपाने व व्यापारी को बेचना स्वीकार किया और उसके पास से चोरी के १ नग सोने की चैन, १ नग सोने का ब्रासलेट, १ नग सोने की अंगूठी, १ नग एडराईड मोबाईल बरामद किया एवं जेवरात को छुपाने वाले गोंदिया महाराष्ट्र निवासी आसीम पिता युनूस शेख के पास से १ नग सोने के झाले, १५ नग चांदी की बिछिया, १ नग चांदी की डिब्बिया, गोंदिया निवासी ईमरान पिता सुलेमान खान के पास से १ नग सोने की अंगूठी, एक जोड़ी चांदी की पायल, २ जोड़ी चांदी की बिछिया, बालाघाट हाल मुकाम अमोली निवासी श्रीमती सीफा पति दिलशाद खान के पास से ५ जोड़ी कान के रिंग, २ जोड़ी चांदी बिछिया व नगद ५ हजार रूपये एवं चोरी के जेवरात खरीदने वाले महावीर ज्वेलर्स के व्यापारी गोंदिया निवासी सुधीर पिता हुकुमचंद जैन के पास से २ नग सोने के कंगन, २ नग सोने का हार, १ नग सोने का पेंडल बरामद कर सभी को गिरफ्तार किया गया। जिनके खिलाफ भादवि. की धारा ४११, ४१३, ४१४, २०१, ३४ के तहत मामला पंजीबध्द किया गया और बरामद की गई सोने-चांदी के जेवरात की कीमत ७ लाख रूपये आंकी गई है एवं ५ आरोपियों में एक महिला आरोपी है और सभी आरोपियों को २० मार्च को न्यायालय वारासिवनी में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

चर्चा में थाना प्रभारी अमित भावसार ने बताया कि अमोली निवासी विनोद जैन १४ मार्च को वारासिवनी चले गये थे एवं घर पर कोई नही थे तभी चोरों ने सूनेपन का फायदा उठाते हुए लाखों रूपये के जेवरात व नगद राशि चोरी कर फरार हो गये थे, रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर टीम गठित कर चोरों की पतासाजी की गई और १७ मार्च को अमोली निवासी आमीर उर्फ चिक्की खान को कुछ सोने-चांदी जेवरात के साथ गिरफ्तार किया गया जिससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि चोरी की वारदात की घटना बालाघाट निवासी दिलशाद खान के साथ है जिसके बाद दिलशाद को गोंदिया से गिरफ्तार किया गया जिसने ४ लोगों के पास जेवरात छुपाने व गोंदिया के व्यापारी को बेचना स्वीकार किया। श्री भावसार ने बताया कि दिलशाद खान के बताये अनुसार ४ अन्य व्यक्तियों को भी चोरी के जेवरात व नगद राशि के साथ गिरफ्तार किया गया जिसमें गोंदिया का एक ज्वेलर्स व्यापारी भी शामिल है, सभी ५ आरोपियों को २० मार्च को न्यायालय वारासिवनी में पेश कर जेल भेजा जायेगा एवं न्यायालय से मुख्य आरोपियों को रिमांड में लेने के बाद और पूछताछ की जायेगी जिससे पूर्व में हुई चोरी का भी खुलासा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here