जबलपुर के नाम रही अंतर्राज्यीय लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता

0

नगर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय स्व. हनी विश्वास अंतर्राज्यीय लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का 9 जून को बालाघाट और जबलपुर के बीच खेले गये फाइनल मैच के साथ समापन हो गया। जहां प्रतियोगिता का फाइनल मैच में जबलपुर ने बालाघाट को पराजित कर अंतर्राज्यीय लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के विजेता बनने का गौरव हासिल किया। जहां प्रतियोगिता के समापन पर जिला क्रिकेट संघ पदाधिकारियों द्वारा, प्रतियोगिता में अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कारों का वितरण कर सम्मानित किया गया। जहां पुरस्कार वितरण के साथ प्रतियोगिता का समापन हुआ ।शनिवार को नगर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आयोजित अंतर्राज्यीय लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर श्रमजीवी पत्रकार संघ महासचिव ओमेन्द्र बिसेन, जिला क्रिकेट संघ सचिव निशांत मिश्रा, संभागीय चयनकर्ता अबु सलीम अंसारी, अमित वैद्य, नितेश गौतम, गेंदलाल बनोटे और जबलपुर के कोच राहुल राजभर सहित अन्य पदाधिकारी सदस्य प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

28 रनो से जबलपुर ने दर्ज की जीत
उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में खेली जा रही अंतर्राज्यीय लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का फायनल मैच जबलपुर और बालाघाट के बीच खेला गया। जिसमें बालाघाट में पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए जबलपुर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया गया।जहां निर्धारित 25 ओवरों के मैच में जबलपुर की ओर से बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए डीसीए बालाघाट के सामने 186 रनों का लक्ष्य रखा जिसमें सेजल वादे ने शानदार 86 रनों का योगदान दिया तो अभिनव ठाकुर ने 46 रनों का योगदान दिया। इस तरह जबलपुर टीम द्वारा दीए गए 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करनी मैदान पर उतरी बालाघाट की टीम पूरे विकेट खोकर मात्र 158 रन पर ऑल आउट हो गई।जिसमें गौरव पटले ने 26 रन, प्रत्यक्ष पाल सिंह ने 46 रन और युवराज विश्वकर्मा ने 38 रनों का योगदान दिया। जबलपुर की ओर से अभिनव ठाकुर ने 4 विकेट प्राप्त किए और बालाघाट को 24 ओवर में आउट कर दिया। इस तरह जबलपुर ने फाइनल मैच 28 रनों ने जीतकर प्रतियोगिता का ख़िताब अपने नाम किया।

प्रतियोगिता में उन्होंने किया खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन
नगर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में 7 जून से आयोजित इस प्रतियोगिता के समापन पर अतिथियों के हस्ते विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कृत करने के साथ ही लिटिल मास्टर का पुरस्कार सक्षम मिश्रा, मैन आफ द मैच अभिनव ठाकुर, बेस्ट बैट्समैन युवराज विश्वकर्मा, बेस्ट इंपैक्ट प्लेयर ऋषि अधिकारी को प्रदान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here