ट्विटर जल्द लॉन्च करेगा सेफ्टी मोड फीचर, गलत भाषा का इस्तेमाल करने पर अकाउंट होगा ब्लॉक

0

ट्विटर पर अपमानजनक भाषा का अब इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म जल्द एक सेफ्टी मोड लेकर आने वाला है। जो यूजर्स गलत लैंग्वेज में बातचीत करने के दोषी पाए जाते हैं। ऐसे कंपनी उनका अकाउंट सात दिनों के लिए ब्लॉक कर देगा। बता दें ट्विटर पर अभद्रता और ट्रोल करने की संख्या में तेजी से बढ़ रही है। इससे निपटने के लिए कंपनी नया फीचर लॉन्च करने जा रही है।

ट्विटर ने नया सेफ्टी फीचर आईओएस और एंड्रॉइंड के कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। जिसे जल्द सभी लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का नया सेफ्टी मोड शुरुआत में सिर्फ अंग्रेजी भाषा में होगा। कंपनी ने बुधवार को अपने ब्लॉग पोस्ट में इसकी जानकारी दी। ट्विटर ने बताया कि नया फीचर यूजर्स को एक्सपीरिएंस कंट्रोल में रखने में सहायता करेगा। साथ ही गलत शब्दों का इस्तेमाल करने वालों से छूटकारा दिलाएगा।

ट्विटर का सेफ्टी मोड कैसे करेगा काम

ट्विटर अभद्र भाषा में बात करने वाले खातों को शुरुआत में 7 दिनों के लिए बंद कर देगा। साथ ही एक नोटिफिकेशन भेजेगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सेटिंग में जाकर ऑन करना होगा। इसके बाद ट्विटर कंटेंट और रिप्लाई करने वाले के रिश्ते पर भी नजर रखेगा। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि अगर यूजर्स ने किसी अकाउंट को फॉलो किया है। जिससे काफी बातचीत होती है। तब ऐसे खातों को ब्लॉक नहीं किया जाएगा। सेफ्टी मोड को सेटिंग ऑप्शन के प्राइवेसी और सेफ्टी सेक्शन से चालू किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here