देवरी व केसली के 107 राशन विक्रेताओं की हड़ताल शुरू

0

देवरीकलां(नवदुनिया न्यूज)। मध्य प्रदेश सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर देवरी एवं केसली के समस्त 107 राशन विक्रेताओं ने शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में आवंटन खाद्यान्ना में भारी मात्रा में कटौती होने की समस्या का निराकरण होने के कारण अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। सोमवार को महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राहुल तिवारी के नेतृत्व में देवरी क्षेत्र के समस्त राशन विक्रेताओं ने एसडीएम देवरी के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार देवरी विनीता जैन को सौंप कर समस्याओं का निराकरण करने की मांग की है। इस दौरान अपनी-अपनी दुकानों भी पीओएस मशीन भी खाद्य शाखा में जमा कर दी हैं।

सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के उपाध्यक्ष राहुल तिवारी ने बताया कि शासन द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में राशन वितरण में लगातार खाद्यान्ना कटौती की जा रही है, जिससे राशन दुकानदारों को राशन वितरण में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आय दिन उपभोक्ताओं से विवादों रहे हैं। बीना सहकारी समिति के प्रबंधक गजराज यादव ने बताया कि सभी राशन दुकानों को खाद्यान्ना वितरण में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि निर्धारित आवंटन से कम खाद्यान्ना होने से राशन दुकानदारों को परेशानी हो रही हैं। उपभोक्ता विवाद करते हैं, जबकि शासन लगातार कटौती करके राशन दे रहा है वही नई राशन पर्ची जारी होने के बाद उनका आवंटन घटाया जा रहा है। गांव में लोग विवाद के लिए तैयार रहते हैं, कहते हैं कि हमारा राशन खा गए। कोई अधिकारी हम लोगों की समस्या सुनने को तैयार नहीं है, इसलिए हम लोगों ने राशन दुकान बंद करने का निर्णय लिया। राशन दुकान सुनील कुमार शर्मा कहना है कि शासन हम लोगों को पूरा नहीं करती तथा हम लोगों की हड़ताल जारी रहेगी।

ज्ञापन देने वालों में सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के उपाध्यक्ष राहुल तिवारी, गजराज सिंह यादव ,ब्लाक अध्यक्ष विशाल सिंह, बृज बिहारी तिवारी, सुनील शर्मा अजय तिवारी ,सोबरनसिंह यादव विशाल सिंह , राजेश विश्कर्मा, अरविंद राजपूत, विशाल सिंह राजपूत, बबीता दुबे, नितेश सिंह, अभिषेक राजपूत सहित बड़ी संख्या में देवरी एवं केसली विकासखंड के राशन विक्रेता शामिल थे।

इनका कहना हैः

देवरी क्षेत्र के समस्त राशन दुकानदारों द्वारा राशन संबंधी समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया है जिसे कार्रवाई के लिए कलेक्टर को भेज दिया जाएगा और सभी पीओएस मशीन खाद्य शाखा में जमा कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here