पवन ट्रेवल्स की बस में लगी भीषण आग,आगजनी से बस पूरी तरह जलकर खाक !

0

नगर के बुढी रोड स्थित जोड़ा महुआ परिसर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां करीब 3 महीनों से खड़ी एक बस में अचानक भीषण आग लग गई। जहां आगजनी की इस घटना से बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई। शुक्रवार की दोपहर हुई इस घटना में बस संचालक पवन ट्रैवलर्स को करीब काफी नुकसान होने की बात कही जा रही है। हालांकि यहां आग कैसे लगी फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है । जहां आगजनी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची नगरपालिका की 03 फायर ब्रिगेड टीम ने उक्त आग पर काबू पाया। हालांकि खबर लिखे जाने तक स्पष्ट नहीं हो पाया था कि यह आग कैसे लगी थी
प्राप्त जानकारी के अनुसार पवन बस सर्विस की बस क्रमांक एमएच 31 सीक्यु 7800 करीब 3 माह से जोड़ा महुआ के ठीक सामने खाली प्लॉट पर खड़ी थी। बताया जा रहा है 3 महीनों से खड़ी इस बस में शुक्रवार की दोपहर अचानक आग लग गई । जहां पहले तो बस से धीरे-धीरे धुआ निकलता दिखाई दिया, इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता की उस धुए के बीच बस ने अचानक आग पकड़ ली और बस में लगी उस आग ने धीरे-धीरे अपना रौद्र रूप धारण कर लिया।जहां इस आग ने थोड़ी ही देर में पूरी बस को अपनी आगोश में ले लिया और बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई। जहां बस में लगी इस भीषण आग को देख स्थानीय लोग सकते में आ गए और वहां हड़कंप मच गया । जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने बस संचालक को दी, जहां बस संचालक ने मामले की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड टीम को दी। जहां मौके पर पहुंची 3 फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बस में लगी आग को बुझाया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और बस पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी। जिसकी शिकायत बस संचालक पवन मंगे द्वारा कोतवाली पुलिस से की गई है जहां पुलिस द्वारा इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

टला बड़ा हादसा
बुढ़ी जोड़ा महुआ के सामने खड़ी बस में आग की सूचना के बाद पहुंचे नगरपालिका के फायर वाहन ने सुरक्षात्मक तरीके से मुश्तैदी दिखाते हुए आग पर काबु पाया, लेकिन तब तक बस लगभग पूरी जल चुकी थी। बताया जाता है कि समय रहते आग पर काबु पा लिया गया अन्यथा बस के आसपास में निवासरत लोगों के मकानों तक यदि आग पहुंचती तो घटना बड़ी हो सकती थी।

आग कैसे लग गई समझ से परे है -पवन मंगे
इस पूरे मामले को लेकर की गई चर्चा के दौरान पवन बस संचालक पवन मंगे ने बताया की वह ट्रेव्हलर्स ऑफिस में थे, जहां उन्हें पता चला कि बुढ़ी जोड़ा महुआ के सामने खड़ी बस क्रमांक मएच 31 सीक्यु 7800 मंे आग लगी है। जिसके बाद उन्होंने फायर वाहन को सूचित किया और घटनास्थल पहुंचे। जहां बस धू-धू कर जल रही थी। उन्होंने आगे बताया कि यह बस तीन माह से खड़ी थी। जिसमें बैटरी नहीं थी। बावजूद इसके बस में आग कैसी लगी यह स्पष्ट नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here