रियल इस्टेट सेक्टर की इस कंपनी ने दिया महीने भर में 30 फीसदी का रिटर्न, अभी भी दिख रहा है मजबूत ग्रोथ

0

बाजार की कमजोर स्थितियों के बीच आज फीनिक्स मिल्स के शेयर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। शुक्रवार को सूचना प्रौद्योगिकी, तेल और गैस और ऊर्जा क्षेत्रों में गिरावट से प्रभावित होकर भारतीय प्रमुख सूचकांक फ्लैट रहे। बाजार की कमजोरी के बावजूद, एक प्रमुख रियल एस्टेट कंपनी फीनिक्स मिल्स लिमिटेड ने लगातार ऊपर की ओर रुझान से निवेशकों को आकर्षित किया है।

शुक्रवार के इंट्राडे ट्रेडिंग के दौरान, फीनिक्स मिल्स लिमिटेड के शेयरों में महत्वपूर्ण खरीदारी गतिविधि देखी गई। इस वजह से इसके शेयरों के दाम में 4% से अधिक की उल्लेखनीय वृद्धि हुई। इसके दाम बीएसई पर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 2,377 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए। इस स्टॉक ने पिछले महीने के दौरान 30% की उल्लेखनीय वृद्धि के साथ एक मजबूत रैली का प्रदर्शन किया है, जिससे निवेशकों को पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 65% का प्रभावशाली रिटर्न मिला है।

कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन को देखें तो इसने Q2FY23 में 651.08 करोड़ रुपये का कुल रेवेन्यू हासिल किया था। यह Q2FY24 में 34.4% की मजबूत वृद्धि के साथ बढ़ कर 875.02 करोड़ रुपये हो गया। पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में, FY24 की दूसरी तिमाही का इस कंपनी का शुद्ध लाभ 35.95% बढ़कर 252.62 करोड़ रुपये हो गया है।

1905 में स्थापित, फीनिक्स मिल्स लिमिटेड भारत का सबसे बड़ा रिटेल-आधारित मिक्सड-यूज डेवलपर है। इसकी मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, आगरा, इंदौर, लखनऊ और अहमदाबाद सहित प्रमुख महानगरों में उपस्थिति है। यह भारत में मॉल के ऑपरेशन और मैनेजमेंट, कामर्शियल और आवासीय संपत्तियों के निर्माण और होटल व्यवसायों में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक है।

कंपनी ने हाल ही में खुलासा किया कि लखनऊ में फीनिक्स पलासियो ने अधिग्रहण की तारीख से 24 महीने की रिकॉर्ड समय सीमा के भीतर ऑपरेशन शुरू कर दिया है। संपत्ति के लिए रिटेल ग्रॉस लीजेबल एरिया (जीएलए) 0.084 एमएसएम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here