विराट कोहली की कप्‍तानी पर खड़े हो रहे सवाल! इंग्लिश कप्‍तान जो रूट ने जताई ये उम्‍मीद

0

चेन्‍नई: इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में 227 रन के विशाल अंतर की शिकस्‍त ने टीम इंडिया को उसी तरह की स्थिति में पहुंचा दिया है, जैसे उनके हाल ऑस्‍ट्रेलिया में एडिलेड में हुए थे। हालांकि, सबसे बड़ा बदलाव इस बार यह है कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से परे विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ शेष तीन मैचों में टीम इंडिया की कमान संभालने के लिए मौजूद रहेंगे। चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्‍ट की पूर्व संध्‍या पर इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने कहा कि उन्‍हें कोहली से पहली ही गेंद से वापसी की लड़ाई की उम्‍मीद है।

विराट कोहली की कप्‍तानी पिछले कुछ समय से लगातार सवालों के घेरे में आ रही है। चाहे बात टीम चयन की हो या फिर रणनीतिक फैसले लेने की। इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में मिली शिकस्‍त कोहली की कप्‍तान के रूप में लगातार चौथी हार है। इन आलोचनाओं के बीच भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को अपने विरोधी जो रूट का समर्थन मिला है। 

रूट के हवाले से इंडिया टुडे ने कहा, ‘मैं विराट कोहली से उम्‍मीद कर रहा हूं कि वह टेस्‍ट मैच की पहली गेंद से फाइट बेक करेंगे। टॉस चाहे जिसके भी पक्ष में जाए। विराट कोहली गौरवशाली खिलाड़ी हैं, जिनका अपनी परिस्थितियों में कप्‍तान और बल्‍लेबाज के रूप में अविश्‍वसनीय रिकॉर्ड है। वह सीरीज में जल्‍द या बाद में आगे जरूर बढ़ना चाहेगा। हम सभी इस बात का ध्‍यान रखते हैं।’

इंग्‍लैंड टीम की ऐसी है तैयारी: जो रूट

रूट ने दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए कहा कि पहले टेस्‍ट के समान ही उनकी टीम का ध्‍यान दूसरे टेस्‍ट में विरोधी टीम पर हावी रहने का है। रूट ने कहा, ‘हम बिलकुल उसी तरह खेलने की कोशिश करेंगे जैसे श्रीलंका में दो और यहां पहला टेस्‍ट खेला। परिस्थितियों के हिसाब से खेलेंगे। हमें मजबूत होने का जो भी मौका मिलेगा, उसे दोनों हाथ से भुनाने की कोशिश करेंगे। इंग्लिश कप्‍तान ने आगे कहा, ‘हम बिलकुल उसी तरह खेलेंगे, जैसा खेलना चाहते हैं। यह बहुत जरूरी है। पिछले कुछ समय में हमने काफी सफलता हासिल की है। यह ग्रुप और सदस्‍यों के लिए अच्‍छी है, जिन्‍होंने यह टीम बनाई है। हम अपने तरीके से खेलेंगे। मेरे लिए महत्‍वपूर्ण यह है कि हम अपने गेम प्‍लान को दोहराने पर एक बार और गौर करें।’ बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट शनिवार को शुरू होगा जबकि पिच अलग होगी। पहले टेस्‍ट में पिच की काफी आलोचना हुई और दूसरे टेस्‍ट में किसी प्रकार के बदलाव की उम्‍मीद नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here