सागर-राजगढ़ और छतरपुर में ओले गिरे, भोपाल में बारिश:सागर, राजगढ़, छतरपुर, रायसेन में फिर ओले गिरे, भोपाल भी भीगा; 23 से नया सिस्टम

0

मध्यप्रदेश के कई जिलों में सोमवार को भी ओलावृष्टि और बारिश हुई। छतरपुर के बड़ामलहरा, राजगढ़ और सागर में जमकर ओले गिरे। सागर में तो खेतों और सड़क पर सफेद चादर जैसी बिछ गई। मुरैना के अंबाह में बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई। पति-पत्नी झुलस गए। रायसेन में औबेदुल्लागंज जोड़ के पास राजेश राय की बिजली गिरने से मौत हो गई। इंदौर समेत मालवा-निमाड़ में भी बारिश हुई। भोपाल में देर रात पानी गिरा। रायसेन जिले में रात 2.30 बजे तेज बारिश के साथ चने के बराबर ओले गिरे।

23-24 मार्च से फिर नया सिस्टम एक्टिव

मध्यप्रदेश में वेदर डिस्टर्बेंस की वजह से 23-24 मार्च को फिर एक सिस्टम एक्टिव हो रहा है। इसका असर ग्वालियर-चंबल संभाग में देखने को मिलेगा। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन समेत प्रदेश के कई शहरों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। इधर, मौजूदा सिस्टम से मंगलवार को भी कई शहरों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। हालांकि, ज्यादातर शहरों में मौसम साफ रहेगा।

सिस्टम लौटने लगा, लेकिन 23-24 मार्च को फिर एक्टिविटी
मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि 16 मार्च से फिर एक पश्चिमी विक्षोभ बना था। दक्षिण-पूर्वी हवाएं बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी लेकर आई। इन दोनों के मिश्रण से प्रदेश में बारिश, ओलावृष्टि और तेज आंधी चली। 20 मार्च तक ऐसी ही स्थिति बनी रही। यह वेदर डिस्टर्बेंस अब खत्म हो रहा है। कुछ शहरों में मंगलवार को मौसम जरूर बदला सा रह सकता है। अधिकांश शहरों में मौसम में सुधार रहेगा, लेकिन 23-24 मार्च से एक दौर और आएगा। ग्वालियर-चंबल में हल्की बारिश होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here