हमास की कैद से छूटी 9 साल की बच्ची एमिली, जिसे मरा जानकर 23 दिन तक लाश ढूंढते रहे थे पापा

0

शनिवार रात को 13 बंधक जैसे ही इजरायल पहुंचे तो 9 साल की एमिली हैंड दौड़कर अपने पिता से लिपट गईं। देर तक पिता और बेटी दोनों रोते रहे। परिवार ने दोनों को संभाला और फिर एमिली को जरूरी मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल भेजा गया। परिवार के लिए एमिली को जिंदा देखने किसी सपने के सच हो जाने जैसा है। 50 दिन बाद हमास की कैद से छूटकर एमिली परिवार से मिली है। इनमें पहले 23 दिन परिवार ने एमिली को मरा हुआ समझकर बिताए तो बाकी के 27 दिन इस डर में कि वो वापस आएगी या नहीं।

7 अक्टूबर को हमास के हमले में सबसे ज्यादा प्रभावित किबुत्ज बेरी की साल की एमिली इस घटना के बाद गायब हो गई थी। एमिली के बारे में परिवार ने पता लगाया तो उनको बताया गया कि उसको मार दिया गया है। हमले में मारे जाने की बात सुनने के बाद परिवार ने एमिली की लाश ढूंढ़ने की कोशिश की। 23 दिन बाद 31 अक्टूबर को परिवार को ये पता चला कि एमिली जिंदा है औरगाजा में बंधक बनाए गए लोगों में से एक है।

दोस्त के घर सो रही थी, तभी कर लिया गया अपहरण

चैनल 12 के एक साक्षात्कार में परिवार ने कहा कि हम एमिली के लिए रोते रहे जब कहा गया कि उसकी हत्या कर दी गई है। फिर 31 अक्टूबर को हमें बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया है। एमिली 6-7 अक्टूबर की रात को किबुत्ज में एक दोस्त के घर पर सो रही थी। इसी दौरान उसका, उसकी दोस्त और उसकी दोस्त की मां का भी अपहरण कर लिया गया। एमिली के पास आयरिश नागरिकता भी है क्योंकि वहआयरिश मूल के थॉमस हैंड की बेटी है, जो 30 साल पहले इजरायल आ गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here