आज इंदौर के तीन परीक्षा केंद्रों पर हो रही है जेईई मेन, बारिश के कारण अभिभावक हो रहे हैं परेशान

0

आइआइटी सहित देश के अन्य तकनीकी संस्थानों में प्रवेश के लिए होने वाली ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन (जेईई) मेन शहर के तीन परीक्षा केंद्रों पर हो रही है। सुबह नौ से 12 बजे के बीच पहला सेशन हुआ। दोपहर तीन से शाम छह बजे तक दूसरे सेशन की परीक्षा होगी।

रविवार को बारिश के कारण विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा। साथ में आए अभिभावकों को केंद्र के बाहर बैठने की जगह नहीं मिल पाई और कई बारिश के कारण परेशान होते रहे। चार पहिया वाहनों से आए अभिभावक तीन घंटे अपने वाहनों में ही बैठे रहे। देवास नाका स्थित आइओएन परीक्षा केंद्र पर बारिश के कारण व्यवस्था बिगड़ी हुई दिखाई दी। इस क्षेत्र में ट्रकों का संचालन ज्यादा होने से अभिभावकों को अपने वाहन पार्क करने की जगह नहीं मिल पाती है।

आइओएन देवास नाका के साथ प्रेस काम्पलेक्स और राजेंद्र नगर स्थित एक निजी कालेज की लैब को भी केंद्र बनाया गया है। सुबह के सेशन से बाहर निकलने वाले विद्यार्थियों ने बताया कि मैथ्स के सवालों को हल करने में ज्यादा समय लगा। फिजिक्स और केमिस्ट्री के सवाल आसान लगे। विद्यार्थियों ने बताया कि परीक्षा केंद्र के अंदर व्यवस्था बेहतर है। केंद्र पर एन-95 मास्क विद्यार्थियों को दिया गया था और काफी दूरी पर विद्यार्थियों को बैठाया गया था। बारिश के कारण आटो मिलने में भी परेशानी आई।

आज के ही दिन एमपी पीएससी की परीक्षा है। ऐसे में सिटी बसों में भी आम दिनों के मुकाबले ज्यादा भीड़ दिखाई दी। परीक्षा के विशेषज्ञ विजित जैन का कहना है कि पहले हो चुके दो पेपर में भी मैथ्स के लेंदी सवाल पूछे गए थे। 27 जुलाई को तीसरे चरण की जेईई मेन का आखिरी दिन होगा। एक से दो सप्ताह में एनटीए द्वारा परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here